Hindi News »Haryana »Kharkhoda» रेनू खांडा ने किया एमए भूगोल में एमडीयू टॉप

रेनू खांडा ने किया एमए भूगोल में एमडीयू टॉप

रोहतक मार्ग पर स्थित कन्या महाविद्यालय कॉलेज में मास्टर ऑफ भूगोल की छात्रा रेनू ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 09, 2018, 02:50 AM IST

रेनू खांडा ने किया एमए भूगोल में एमडीयू टॉप
रोहतक मार्ग पर स्थित कन्या महाविद्यालय कॉलेज में मास्टर ऑफ भूगोल की छात्रा रेनू ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय टॉप कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। महाविद्यालय में जैसे ही इसकी सूचना पहुंची तो महाविद्यालय प्रशासन ने छात्रा रेनू को बुलाकर उसका भव्य स्वागत किया। 13 फरवरी को छात्रा रेनू को राज्यपाल हरियाणा द्वारा रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया जाएगा। छात्रा रेनू दहिया ने 2000 में से 1500 अंक प्राप्त कर टॉप किया है।

इस मौके पर कॉलेज प्राचार्या डा. सुरेश बूरा सहित विभिन्न स्टाफ से भूगोल में यूनिवर्सिटी टॉप कर गोल्ड मैडल के लिए चयनित होने वाली छात्रा रेनू का स्वागत किया। प्राचार्या डा. सुरेश बूरा ने कहा कि समय समय पर कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय टॉप कर इस कॉलेज का नाम रोशन किया है। कन्या महाविद्यालय चेयरमैन वेद प्रकाश दहिया ने कॉलेज की छात्राओं के लिए घोषणा की हुई है कि विश्वविद्यालय टॉप कर कॉलेज का नाम रोशन करने वाली छात्राओं को 5100 रुपए की राशि से सम्मानित किया जाएगा।

छात्रा रेनू

75.14% लिए अंक गोल्ड मेडल के लिए हुई चयनित

पीएचडी कर प्रोफेसर बनना चाहती है रेनू

खरखौदा कन्या महाविद्यालय में एमए भूगोल विषय में पढ़ाई कर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक एमए भूगोल में टॉप करने वाली छात्रा रेनू दहिया का कहना है कि उन्होंने अपनी मां व पिता से कड़ी मेहनत कर लक्ष्य प्राप्त करना सीखा है। उनके पिता वीरेंद्र दहिया किसान है जो निरंतर मेहनत करते हैं और उनकी मां संतोष कुमार खांडा के राजकीय स्कूल में टीजीटी हिंदी टीचर है। उनके बड़े भाई जसबीर दिल्ली में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं व दूसरे भाई ओमबीर टीजीटी एस.एस टीचर हैं। वे खांडा की पहली लड़की है जिन्होंने 75.14 प्रतिशत से विश्वविद्यालय टॉप किया है। रेनू का कहना है कि उनकी इच्छा है कि वे पीएचडी करके प्रोफेसर बनें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×