खरखौदा

  • Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • दो तालाबों का सौंदर्यीकरण व पार्क निर्माण शुरू, सवा चार करोड़ रुपए किए जाएंगे खर्च
--Advertisement--

दो तालाबों का सौंदर्यीकरण व पार्क निर्माण शुरू, सवा चार करोड़ रुपए किए जाएंगे खर्च

डेढ़ साल बाद ही सही नगरपालिका ने मुख्यमंत्री की दो घोषणाओं पर काम शुरू कर दिया है। बस स्टैंड के पीछे वाले गंदगी...

Danik Bhaskar

Mar 09, 2018, 02:50 AM IST
डेढ़ साल बाद ही सही नगरपालिका ने मुख्यमंत्री की दो घोषणाओं पर काम शुरू कर दिया है। बस स्टैंड के पीछे वाले गंदगी युक्त जोहड़ के सौंदर्यीकरण व पार्क ब्यूटीफिकेशन एवं सोनीपत मार्ग पर छपड़ेश्वर मंदिर के तालाब के सौंदर्यीकरण पर करीब सवा चार करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। जिनमें से बस स्टैंड के पीछे जोहड़ ब्यूटीफिकेशन व पार्क डेवलेपमेंट पर दो करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जिसका टेंडर दी निड़ाना को-ऑपरेटिव सोसाइटी को दिया गया है। इसी तरह से सोनीपत मार्ग पर छपड़ेश्वर मंदिर के तालाब सौंदर्यीकरण पर सवा दो करोड़ रुपए की राशि खर्च की जानी है। जिसका टेंडर विडा कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपा गया है। दोनों की कंस्ट्रक्शन कंपनियों को 11-11 महीने का समय दिया गया है। कंपनियों ने दावा किया है कि वे तय समय से पहले ही अपना काम पूरा कर लेगी।

खरखौदा वासियों की करीब 40 वर्षीय पुरानी मांग बस स्टैंड के पीछे वाले जोहड़ में जोहड़ ब्यूटीफिकेशन कम पार्क डेवलेपमेंट करने की थी। सीएम मनोहरलाल ने सौंदर्यीकरण व पार्क निर्माण की घोषणा की थी। करीब साढ़े चार एकड़ में होने वाले जोहड़ ब्यूटीफिकेशन एवं पार्क निर्माण का कार्य दो हिस्सों में बांटकर किया जाना है। जिसके एक हिस्से में आकर्षक जोहड़ सौंदर्यीकरण किया जाएगा। जबकि दूसरी तरफ आधुनिक पार्क विकसित किया जाएगा। जो शहरों की तर्ज पर पार्क बनाया जाना है। यह पार्क बैंच, झूलों व छतरी, पगडंडी व आकर्षक फुटपाथ से सुसज्जित होगा। इन दोनों विकास कार्यों के होने के बाद शहर का लूक ही बदल जाएगा।

खरखौदा. बस स्टैंड के पीछे वाले जोहड़ के सौंदर्यीकरण के लिए पहले चरण में मिट्टी का भरत करते हुए।

महिलाओं, बच्चों के लिए देंगे पार्कों की सुविधा


वार्ड अनुसार बनाए जाएं पार्क


पार्क होने से मिलेगी सैर और व्यायाम की जगह


गंदगी से मिलेगा छुटकारा

खरखौदा वासी सुरेंद्र सिंह, ईश्वर सिंह, प्रदीप कुमार, सज्जन सिंह, राकेश कुमार का कहना है कि जिस जगह पर बस स्टेंड के पीछे यह जोहड़ है, पिछले 20 वर्षों से इस जोहड़ की गंदगी के कारण स्थानीय वार्ड संख्या 2, वार्ड 3 व वार्ड संख्या 1 की कई बस्तियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। हुड्डा सरकार ने शहर वासियों की मांग पर यहां खेल स्टेडियम बनाने का निर्णय भी लिया था लेकिन योजना फेल साबित हुई। गंदगी के कारण यहां पूरा साल बदबू का आलम रहता था गर्मियों व बारिश में बीमारियां फैलने की आशंका बनी रहती थी। लेकिन अब लोगों को गंदगी से छुटकारा मिलेगा और सुविधाएं मिलेगी। बढ़ रहे अवैध कब्जों से मुक्ति मिलेगी।

Click to listen..