• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • साढ़े 10 लाख रुपए महीना खरखौदा के सभी वार्डों से उठेगा डोर-टू-डोर कूड़ा
--Advertisement--

साढ़े 10 लाख रुपए महीना खरखौदा के सभी वार्डों से उठेगा डोर-टू-डोर कूड़ा

सोमवार को खरखौदा स्थित वार्ड 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने शहर के सभी 15 वार्डों से डोर-टू-डोर कूड़ा हटाने के...

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 02:50 AM IST
सोमवार को खरखौदा स्थित वार्ड 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने शहर के सभी 15 वार्डों से डोर-टू-डोर कूड़ा हटाने के अभियान की एसडीएम राकेश कुमार ने रिबन काटकर शुरुआत की। इस मौके पर नगरपालिका चेयरपर्सन रोशनी देवी ने नारियल भी तोड़ा। इस मौके पर एसडीएम राकेश कुमार ने क्षेत्र वासियों से अपील की है कि वे स्वच्छता के प्रति विशेष तौर से जागरूक हों। ताकि स्वच्छता बढ़े और शहर साफ सुथरा रह सके। अभियान के तहत नगरपालिका के ठेकेदार शहर के हर घर व हर दुकान के सामने से खुद कूड़ा लेकर जाएंगे। ताकि शहर वासियों को कूड़े से संबंधित कोई परेशानी न हो सके। ठेकेदार राजकुमार से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि अभियान की शुरुआत सोमवार से ही कर दी है। जल्द ही शहर के सभी 15 वार्डों में यह अभियान चलाकर शहर वासियों को राहत दी जाएगी। तीन ट्राली, 6 टाटा मैजिक, एक मिनी जेसीबी की व्यवस्था की जाएगी। इस मौके पर पार्षद प्रवीन सैनी, हैप्पी, प्रेम उर्फ लीला, मा. गंगाबिशन, नरेंद्र कुमार, कुलदीप काकराण, राजेंद्र सैनी, पार्षद सतीश सेहरी सहित कई पार्षद एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

खरखौदा. डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के अभियान की शुरुआत करते एसडीएम राकेश कुमार व चेयरपर्सन रोशनी देवी।

दुकानदार को कूड़ा उठान के ‌Rs.50 महीना देने होंगे


10.51 लाख रुपए प्रति माह हुआ टेंडर अलॉट

नगरपालिका सचिव राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि संबंधित ठेकेदार को हर दुकान व मकान से कूड़ा एकत्रित करने, नालियों व नालों की सफाई करने, शहर के सभी स्थानों से कूड़ा उठाने संबंधी टेंडर है। प्रत्येक गृह स्वामी को 30 रुपए प्रतिमाह की दर से भुगतान भी करना पड़ेगा। इसी तरह से दुकानदार को 50 रुपए प्रतिमाह की दर से भुगतान करना पड़ेगा। शहरवासी 30 व 50 रुपए की दर से भुगतान करना पड़ेगा।

भाजपा कार्यकर्ता को सुनाई खरी खोटी: डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के अभियान का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें पार्षद, महिला पार्षदों के पति एवं विभिन्न भाजपा नेता भी मौके पर पहुंच गए। एक महिला पार्षद के पति प्रेम जांगड़ा ने भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को लेकर एतराज जताया और खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि खरखौदा शहर के विकास के कार्यों में बाधा बनते हैं और अब सबसे पहले आकर खड़े हो गए है। जबकि यह कार्यक्रम भाजपा पार्टी का नहीं बल्कि नगरपालिका का है। इस मौके पर बाद में सभी ने चुप्पी साध ली।