• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • खेड़ी गुर्जर, खांडा में नकल रोकने के लिए ग्रामीणों ने कमेटी बनाकर ली जिम्मेदारी
--Advertisement--

खेड़ी गुर्जर, खांडा में नकल रोकने के लिए ग्रामीणों ने कमेटी बनाकर ली जिम्मेदारी

एडीसी आमना तस्नीम ने बताया कि परीक्षाओं के दौरान नकल रोकने के लिए अब ग्रामीण खुद आगे आ रहे हैं। जिले के गांव खेड़ी...

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 02:50 AM IST
एडीसी आमना तस्नीम ने बताया कि परीक्षाओं के दौरान नकल रोकने के लिए अब ग्रामीण खुद आगे आ रहे हैं। जिले के गांव खेड़ी गुर्जर और खांडा में नकल रोकने के लिए ग्रामीणों ने गांव की ही कमेटियां तैयार की हैं। उन्होंने इस कदम के लिए ग्रामीणों की सराहना की है।

उन्होंने बताया कि जिले में दसवीं व बारहवीं की परीक्षा के दौरान पूरी तरह से सख्ती बरती जा रही है। सात मार्च को परीक्षा शुरू होने के बाद से 10 मार्च तक 114 नकलची पकड़े गए हैं। वहीं चार परीक्षा केंद्रों को भी शिफ्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि सात मार्च को 27, 8 मार्च को 17, 9 मार्च को 34 और 10 मार्च को 36 यूएनसी केस बांधे गए।

चार परीक्षा केंद्र बदले

अव्यवस्था के मद्देनजर 4 सेंटर शिफ्ट किए। इनमें रामजस स्कूल में स्थित सेंटर 25 को विकास शिक्षा सदन ककरोई रोड व सेंटर 26 को शारदा शिक्षा सदन महलाना रोड सोनीपत शिफ्ट किया गया। खरखौदा के सेंटर नंबर एक को कन्या गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल और खांडा के सेंटर को एसके स्कूल खरखौदा में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा अनियमितता के कारण सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल से एक सुपरवाइजर, बिचपड़ी स्कूल से एक सुपरवाइजर और एक आब्जर्वर तथा सेक्टर-14 स्थित सेंटर सुपरिटेंडेंट को हटाया गया है।

17 फ्लाइंग टीम लगातार देंगी दस्तक : 105 परीक्षा केंद्रों पर नजर रखने के लिए 17 फ्लाइंग टीमें भी गठित की गई हैं। इनमें एक हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह, एक बोर्ड सचिव, उपायुक्त सोनीपत केएम पांडुरंग, अतिरिक्त उपायुक्त सोनीपत, चार एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और सात बीईओ के फ्लाइंग दस्ते बनाए गए हैं।