• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • सड़क पर छोड़ा जा रहा है फैक्ट्रियों का गंदा पानी, लोगों ने किया रोष प्रदर्शन
--Advertisement--

सड़क पर छोड़ा जा रहा है फैक्ट्रियों का गंदा पानी, लोगों ने किया रोष प्रदर्शन

नाथूपुर गांव में फैक्ट्री मालिक गंदा पानी सड़क पर छोड़ रहे हैं। जिसके खिलाफ सोमवार को गांव के लोगों ने रोष प्रदर्शन...

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 02:50 AM IST
सड़क पर छोड़ा जा रहा है फैक्ट्रियों का गंदा पानी, लोगों ने किया रोष प्रदर्शन
नाथूपुर गांव में फैक्ट्री मालिक गंदा पानी सड़क पर छोड़ रहे हैं। जिसके खिलाफ सोमवार को गांव के लोगों ने रोष प्रदर्शन किया। ग्रामीण अब इसकी शिकायत सीएम विंडो में भी करेंगे।

नाथूपुर गांव के ग्रामीण राकेश खापरा, रमेश, सुखवेंद्र, मोहित, अजीत, पूर्व सरपंच साहब सिंह ने बताया कि जीटी रोड से लेकर गांव तक पंचायत ने पानी निकासी का नाला बना रखा है। इस नाले में अवैध रूप से फैक्ट्री मालिकों ने भी गंदा व केमिकलयुक्त पानी छोड़ना शुरू कर दिया है। जिस वजह से नाला ओवरफ्लो हो गया है। नाला जाम होने से अब फैक्ट्री संचालकों ने सड़क पर ही पानी निकालना शुरू कर दिया है। जिससे गांव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि यहां कई इकाई ऐसी हैं जिन्होंने केमिकल का पानी जमीन के अंदर भी छोड़ रखा है। ग्रामीण अब सीएम विंडो में शिकायत कर जांच की मांग करेंगे। इस बारे में गांव में एक पंचायत भी बुलाई गई है। जिसमें इन फैक्टरी मालिकों के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की रणनीति बनाई जाएगी।

राई . सड़क पर छोड़े गए गंदे पानी को दिखाते ग्रामीण।

खरखौदा-गोपालपुर बाईपास चौक पर मार्ग खस्ताहाल , नाले भी ओवरफ्लो

खरखौदा | गोपालपुर मार्ग पर स्थित पानी निकासी के जिन नालों पर नपा ने लाखों रुपए की राशि खर्च की थी, वे नाले ओवरफ्लो व गंदगी का पर्याय बने हुए हैं, जो आसपास के लोगों के लिए नरकीय जीवन बना रहे हैं। नालों की समुचित व्यवस्था तो दूर की बात है यहां पर रोजाना नालों की सफाई भी नहीं हो पा रही है। प्रताप कॉलोनी की कई गलियों में सीवरेज सिस्टम ठीक न होने के कारण गली में गंदे पानी का जमावड़ा हो रहा है। जो बीमारियों का बढ़ावा दे रहा है। गोपालपुर मार्ग पर एक तरफ का नाला तो इतना अधिक जर्जर व ओवरफ्लो हो चुका है कि नाले के गंदे पानी से मार्ग भी टूटने के कगार पर पहुंच रहा है

X
सड़क पर छोड़ा जा रहा है फैक्ट्रियों का गंदा पानी, लोगों ने किया रोष प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..