Hindi News »Haryana »Kharkhoda» दाहिया खाप के फैसलों को लागू कराने वाले सरपंचों को किया जाएगा सम्मानित : दाहिया

दाहिया खाप के फैसलों को लागू कराने वाले सरपंचों को किया जाएगा सम्मानित : दाहिया

खरखौदा | गांव सेहरी की बड़ी चौपाल में दहिया खाप प्रधान महावीर सिंह की अध्यक्षता में दोपलान की पंचायत हुई। इसके...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 25, 2018, 02:55 AM IST

दाहिया खाप के फैसलों को लागू कराने वाले सरपंचों को किया जाएगा सम्मानित : दाहिया
खरखौदा | गांव सेहरी की बड़ी चौपाल में दहिया खाप प्रधान महावीर सिंह की अध्यक्षता में दोपलान की पंचायत हुई। इसके अंतर्गत आने वाले 7 गांवों के सरपंचों व मुख्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। दहिया खाप प्रधान महावीर सिंह ने पंचायत में कहा कि 7 मार्च 2017 को दाहिया खाप ने जो 20 फैसले खाप के चबूतरे पर लिए थे जिनमें शादियों में हथियार न ले जाना ,डीजे पर पाबंदी, शराबबंदी, स्कूल में छात्र छात्राओं द्वारा मोबाइल ले जाने पर रोक, बिना दहेज शादी व अन्य मुख्य फैसले लिए गए थे।

इन फैसलों को जिस गांव की पंचायत लागू कराएगी उसे दाहिया खाप की तरफ से संम्मानित किया जाएगा। अब जो फैसले इनमें शामिल किए गए हैं। उनमे खरखौदा में दहिया भवन का निर्माण व गांव के जो सरपंच खाप के फैसलों को अधिक लागू करवाएंगे उन्हें सम्मानित किया जाएगा। समाज में भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए खाप अपना कार्य करती रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में अन्ना हजारे ने जो अनशन शुरु किया है। दाहिया खाप ने उन्हें पूरा समर्थन देने का निर्णय लिया है । किसानों के हित में कार्य करना देश हित में है ।इसलिए पंचायत अन्ना हजारे का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि आगामी 1 अप्रैल रविवार को खांडा गांव में बारह व दो प्लान की पंचायत की जाएगी। जिसने समाज से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी पंचायत में सेहरी ,निरथान,बिधलान,नकलोई ,निरथान, भदाना, धनवापुर आदि गांव के सरपंचो ने भाग लिया। इस मौके पर दो प्लान प्रधान बलबीर दहिया, पूर्व प्रधान काशीराम, दिलबाग, संदीप सिसाना ,आजाद सिंह भदाना ,जय सिंह प्रधान ,सोनी प्रधान, बिजेंद्र प्रधान ,हवा सिंह गढ़ी सिसाना , दहिया खाप पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह, मास्टर ओमकार समचाना ,सूबेदार महेंद्र सिंह,पप्पल पहलवान प्रेम सिलाना, बलवान नंबरदार आदि पंचायत में मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×