Hindi News »Haryana »Kharkhoda» महिला वार्डों में खर्च होगी 30 लाख की ग्रांट

महिला वार्डों में खर्च होगी 30 लाख की ग्रांट

खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में मंगलवार को खरखौदा ब्लाॅक समिति की एक बैठक चेयरमैन राजबीर दहिया की अध्यक्षता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 02:55 AM IST

महिला वार्डों में खर्च होगी 30 लाख की ग्रांट
खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में मंगलवार को खरखौदा ब्लाॅक समिति की एक बैठक चेयरमैन राजबीर दहिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्व सम्मति से तीन मुख्य बड़े फैसले लिए गए। ब्लाॅक समिति के पास 30 लाख रुपए की ग्रांट काे महिला वार्डों में खर्च करने पर सहमति हुई।

फैसला लिया गया कि ब्लाॅक समिति की वह जमीन जिस पर फिलहाल थाना कलां मार्ग पर सामान्य अस्पताल बना हुआ है और इसके साथ पंचायत समिति ने बहुउद्देशीय हाल बनाया है, इसके अलावा भी जो बची हुई जमीन है इस पर बिल्डिंग बनाकर एचडीएफसी बैंक व आईसीआई बैंक को किराए पर देनी प्रस्तावित है। इस सारी जमीन को जिस खरखौदा की महिला गोदड़ी देवी ने करीब साढ़े पांच एकड़ जमीन दान दी थी। उनके नाम से कॉम्पलेक्स का नाम रखा जाएगा। इसके अलावा थाना कलां मार्ग पर जो बहुउद्देशीय हाल है उसका नाम चौ. छोटूराम व चौ. टीकाराम कम्युनिटी सेंटर के नाम से रखा जाएगा। मौजूदा हाल में पंचायत समिति के हैड में 30 लाख रुपए की ग्रांट थी। वो किन वार्डों में खर्च हो, इस पर फैसला होना था। सर्व सम्मति से फैसला लिया गया कि जो 30 लाख रुपए की ग्रांट है वह ब्लाॅक समिति के उन वार्डों में खर्च की जाएगी जिन वार्डों से महिलाएं सदस्य हैं। ब्लाॅक समिति ने विकास कार्यों के मामले में भी महिलाओं को आगे रखते हुए यह फैसला लिया है। इस मौके पर ये भी फैसला लिया गया है कि सबसे पहले सोलर ऊर्जा संचालित स्ट्रीट लाइटें संबंधित गांवों में लगाई जाएंगी। जहां पर सबसे अधिक आवश्यक है उन स्थानों पर सोलर सिस्टम युक्त हाई मास्क लाइटें भी लगाई जाएगी। ऐसे प्वाइंटों का चयन किया गया है, जिसमें अभी तक रोहट दोनों नहरों के पुल पर व सैदपुर-फिरोजपुर मार्ग पर स्थित गोशाला के सामने चयन हुआ है। जल्द ही इस दिशा में प्वाइंटों के चयन कराने का फैसला लिया गया है। ब्लाक समिति की बैठक में हुए इस सर्व सम्मति के फैसले से महिला सदस्यों में खुशी का माहौल है। इस मौके पर बीडीपीओ मनीष मलिक, वाइस चेयरमैन रोहतास दहिया, दिनेश मटिंडू, रामचंद्र सोहटी, सत नारायण, संदीप, बीरमती, सरोज, सविता,प्रमिला, पंकज सहित विभिन्न गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

खरखौदा. ब्लाॅक समिति कार्यालय में बैठक में चेयरमैन राजबीर व अन्य पदाधिकारी।

बिल्डिंग बनाकर बैंकों को किराए पर देगी ब्लाॅक समिति

खंड विकास कार्यालय एवं पंचायत अधिकारी मनीष मलिक ने बताया कि ब्लाॅक समिति ने ये भी प्रस्ताव पास किया हुआ है कि खाली पड़ी ब्लाक समिति की जमीन में बिल्डिंग बनाई जाएगी जो आईसीआई बैंक व एचडीएफसी बैंक को किराए पर दी जाएगी। ताकि ब्लाक समिति की आय भी बढ़ सके। बढ़ी हुई आय से ब्लाक समिति विकास कार्य करवा सके।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×