• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • फरमाणा व निजामपुर माजरा की टीम पहुंची सेमीफाइनल में
--Advertisement--

फरमाणा व निजामपुर माजरा की टीम पहुंची सेमीफाइनल में

फतेहपुर गांव में हरियाणा स्टाइल ओपन कबड्डी प्रतियोगिता के तहत हरियाणा व दिल्ली सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सा से...

Danik Bhaskar | Feb 11, 2018, 03:40 AM IST
फतेहपुर गांव में हरियाणा स्टाइल ओपन कबड्डी प्रतियोगिता के तहत हरियाणा व दिल्ली सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सा से करीब 62 टीमों ने हिस्सा लिया। टीमों की अधिकता को ध्यान में रखते हुए एवं कबड्डी खेल के प्रति ग्रामीणों की उत्सुक्ता व मनोरंजन के लिए रात्रि को भी कबड्डी प्रतियोगिता जारी रखी गई है। खेल स्टेडियम में आयोजकों ने जनरेटरों की व्यापक व्यवस्था कर दर्शकों को पूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। शनिवार को चली कबड्डी प्रतियोगिता में फरमाणा व निजामपुर माजरा गांव की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची है। जबकि सरगथल व जोली का मैच व बहु अकबरपुर व लाठ गांव के बीच मैच रोमांचक हुआ। इन दिनों मैचों मे जो भी टीमें जीतेंगी वे सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। इस तरह से फरमाणा , निजामपुर माजरा, जोली, बहु अकबरपुर, लाठ व सरगथल गांव की टीमें फाइनल सेमीफाइनल में भिड़ सकती है।

प्रतियोगिता राकेश दहिया की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है। आयोजक नवीन दहिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न गांवों से करीब 62 टीमें हिस्सा ले रही हैं। दर्शकों की खेल स्टेडियम में भारी भीड़ है और विभिन्न गांवों से आए बुजुर्ग दर्शकों की विशेष व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 71 हजार रुपए की राशि ईनाम स्वरूप दी जाएगी। जबकि दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 51 हजार व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 31 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। फतेहपुर में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता में दिल्ली के रिठाला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक कुलवंत राणा, वित्त मंत्री अरुण जेटली के प्रेस सलाहकार अरुण जेटली, भारत के कानून मंत्री रवि शंकर के बेटे आदित्य प्रसाद शंकर भी बतौर विशेष अतिथि पहुंचे। इस मौके पर बतौर अखिल भारतीय एंटी टेररिस्ट फ्रंट एवं इंडियन यूथ फार्मर चीफ एम.एस बिट्टा भी उपस्थित हुए और खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया।

स्टेडियम में एक साथ कराए गए तीन मैच

सोनीपत . फतेहपुर गांव के स्टेडियम में कबड्डी मैच में जोर अजमाती टीमें।

कुश्ती स्पर्धा में जीते मेडल, हुआ स्वागत

सोनीपत | राष्ट्रीय स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में एसएम हिंदू स्कूल के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। विजयी प्रतिभागियों का स्कूल पहुंचने पर स्वागत किया गया। प्रिंसिपल किरण गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन महाराष्ट्र में किया गया, जिसमें स्कूल के शिवम ने स्वर्ण व विजय ने कांस्य पदक जीता। इस दौरान विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी।