Hindi News »Haryana »Kharkhoda» मतदाता सूची से 1452 वोट काटे

मतदाता सूची से 1452 वोट काटे

मार्च में होने वाले नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर इस बार चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि नई मतदाता सूची की बजाय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 11, 2018, 03:40 AM IST

मार्च में होने वाले नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर इस बार चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि नई मतदाता सूची की बजाय विधानसभा सूची के आधार पर चुनाव होना है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2018 को 18 वर्ष हो चुकी है, उनके वोट बनवाने के लिए बीएलओ की ड्यूटी लगाई थी। जिन्होंने अपनी वोट बनवा ली उनकी वोटों को विधानसभा सूची में जोड़ दिया है। विधानसभा की मतदाता सूची से 1452 ऐसे वोट काटे गए हैं जिन्होंने या तो शहर छोड़ दिया है या फिर किसी भी कारण से उनकी मौत हो चुकी है। इस बार सभी मतदाताओं का ऑनलाइन रिकाॅर्ड रखा हुआ है।

नपा चुनाव

नगरपालिका चुनाव के लिए नहीं बनेगी नई वोट

इस बार चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि नगरपालिका चुनाव में वोट डालने के लिए अब कोई भी नया वोट नहीं बनाया जाएगा। क्योंकि नया वोट बनाने के लिए समय पहले ही दिया जा चुका है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2018 को 18 वर्ष हो चुकी है उनके वोट बनाए गए थे, जिन्होंने अपने वोट उस दौरान नहीं बनवाए अब उनके नए वोट बनकर मौजूदा सूची में शामिल नहीं होंगे।

दो जगह वोट तो होगी कार्रवाई

चुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया चुनाव आयोग की गाइडलाइन के हिसाब से की जानी है। जल्द ही एनआईसी में मतदाताओं का डाटा चेक कराया जाएगा। जिनके शहर में दो स्थानों पर वोट मिले ऐसे मतदाताओं पर चुनाव आयोग द्वारा कार्रवाई की जानी है।'-राजेंद्र प्रसाद, सचिव नगरपालिका खरखौदा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×