• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • खांडा सेंटर के बाद अब खरखौदा कन्या स्कूल में चल रहा बी-1 सेंटर बदला
--Advertisement--

खांडा सेंटर के बाद अब खरखौदा कन्या स्कूल में चल रहा बी-1 सेंटर बदला

खरखौदा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न परीक्षा केंद्रों में नकल रोकने के दावे फेल साबित हो रहे हैं। परीक्षा के पहले ही...

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 03:45 AM IST
खरखौदा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न परीक्षा केंद्रों में नकल रोकने के दावे फेल साबित हो रहे हैं। परीक्षा के पहले ही दिन 12वीं की परीक्षा के दौरान खांडा गांव के एक परीक्षा केंद्र पर बाहरी हस्तक्षेप के चलते सेंटर को खरखौदा शिफ्ट कर दिया था। शुक्रवार को खरखौदा एसडीएम फ्लाइंग ने नकल की अधिकता के कारण खरखौदा में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे बी-1 सेंटर को दिल्ली मार्ग पर स्थित कन्या गुरुकुल स्कूल खरखौदा में शिफ्ट कर दिया है।

शुक्रवार को 12वीं कक्षा का हिंदी का पेपर था। इस दौरान परीक्षा केंद्रों की जांच कर रहे एसडीएम राकेश कुमार जब खरखौदा के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे तो उन्हें बाहरी हस्तक्षेप मिला। ऐसे में उन्होंने विद्यालय में बनाए गए दो परीक्षा केंद्रों में से एक को कन्या गुरुकुल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, खरखौदा में स्थानांतरित कर दिया। इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी ने मंडोरा गांव के स्कूल में चल रही परीक्षा केंद्र के सुपरिंटेंडेंट को रिलीव किया था।

10वीं कक्षा की परीक्षा की बजाए 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में परीक्षा केंद्रों पर बाहरी हस्तक्षेप अपेक्षाकृत अधिक है। जिसके चलते खरखौदा क्षेत्र के दो परीक्षा केंद्र शिफ्ट किए गए हैं।