• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • दिल्ली चौक पर बने शौचालय तक जाने के रास्ते में गंदगी, दुकानदारों में रोष
--Advertisement--

दिल्ली चौक पर बने शौचालय तक जाने के रास्ते में गंदगी, दुकानदारों में रोष

एक तरफ प्रदेश और केंद्र सरकार स्वच्छता पर भले ही लाखों रुपए खर्च कर रही हो, लेकिन खरखौदा में गंदगी इस कदर पसरी हुई...

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 04:35 AM IST
एक तरफ प्रदेश और केंद्र सरकार स्वच्छता पर भले ही लाखों रुपए खर्च कर रही हो, लेकिन खरखौदा में गंदगी इस कदर पसरी हुई है कि यह क्षेत्र की सूरत खराब कर रही है।

मटिंडू बाईपास चौराहे, सांपला बाईपास चौराहे व शहर के अंदरूनी हिस्से में दिल्ली चौक के पास निर्माणाधीन शौचालय से दिल्ली मार्ग के रास्ते पर इतनी अधिक गंदगी है कि यहां से निकलना भी दूभर हो रहा है। क्षेत्र के दिल्ली चौक चौराहे के पास नगर पालिका स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए शौचालय का निर्माण तो कर रही है, लेकिन शौचालय तक जाने के लिए रास्ता बेहद खराब है, जहां कूड़ा एवं गंदगी पड़ी रहती है। जहां से गुजरना मुश्किल है, लेकिन नगर पालिका ने अभी तक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, शहर वासी सुरेंद्र सिंह, अजय कुमार, प्रदीप कुमार, अश्वनी, रामफल कोच का कहना है कि शहर के मुख्य चौराहे दिल्ली चौक पर गंदगी फैलने से दुकानदारों में काफी रोष है।

हाल ही में दिल्ली चौक पर नगर पालिका लाखों रुपए की लागत से शौचालय का निर्माण करा रही है, लेकिन शौचालय तक जाने के रास्ते को अभी तक विधिवत नहीं किया। इस कारण गंदगी से गुजरकर शौचालय तक जाना पड़ रहा है। लोगों ने इस बारे में कई बार नगर पालिका प्रशासन को भी शिकायत दी है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं है।

पार्क बन सकता है

शहर वासियों का सुझाव है कि जिस स्थान पर नगरपालिका शौचालय बना रही है, उसके पास काफी खाली जगह नगरपालिका की पड़ी है। जहां नगरपालिका साफ-सफाई कराके मिनी पार्क विकसित कर सकती है। हरी घास व गमले लगा सकती है, ताकि शहर में आने वाले लोग यहां पर बैठकर विश्राम कर सके।