• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • तीन लोगों पर खरखौदा में अवैध निर्माण करने के आरोप में एफआईआर दर्ज
--Advertisement--

तीन लोगों पर खरखौदा में अवैध निर्माण करने के आरोप में एफआईआर दर्ज

खरखौदा के विभिन्न स्थानों पर अनधिकृत कॉलोनी के निर्माण करने वालों पर जिला टाउन प्लानिंग विभाग ने एफआईआर दर्ज...

Danik Bhaskar | May 30, 2018, 02:15 AM IST
खरखौदा के विभिन्न स्थानों पर अनधिकृत कॉलोनी के निर्माण करने वालों पर जिला टाउन प्लानिंग विभाग ने एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पहले भी जिला टाउन प्लानिंग विभाग ने खरखौदा में कई कॉलोनाइजरों पर एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन इसके बावजूद भी खरखौदा में अवैध निर्माण का काम नहीं रुका। इससे शहर में कई निर्माण मानकों को ताक पर रखकर बगैर परमिशन के बने हुए हैं।

फिलहाल जिला टाउन प्लानिंग विभाग की शिकायत पर खरखौदा पुलिस ने तीन लोगों पर अनधिकृत क्षेत्र में अवैध निर्माण कर पंजाब शेड्यूल रोड एक्ट के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है। जिसमें सिसाना गांव निवासी धर्मवीर पुत्र कुंदन पर आरोप है कि उन्होंने खरखौदा रोहतक मार्ग पर नारायण आश्रम के नजदीक 30 मीटर दायरे में बगैर मंजूरी के निर्माण किया है जबकि इस निर्माण के लिए जिला टाउन प्लानिंग विभाग से मंजूरी लेना अनिवार्य होता है। इसी तरह से रोहना में खरखौदा क्षेत्र के साथ लगते रकबे में मूर्ति देवी प|ी जयकुमार निवासी रोहना ने अनधिकृत कॉलोनी फ्लोटिंग की है जो एक्ट 1975 का उल्लंघन है।

बिना मंजूरी के निर्माण करना अनधिकृत श्रेणी में आता है

जिला टाउन प्लानिंग विभाग की शिकायत पर पुलिस ने मूर्ति देवी के खिलाफ भी अनधिकृत कॉलोनी विकसित करने का मामला दर्ज कर लिया है। इसी तरह से झरोठ गांव निवासी बिजेंद्र सिंह पुत्र रामकिशन पर भी खरखौदा सोनीपत मार्ग पर आनंदपुर गांव की जमीन में पेट्रोल पंप के पास अवैध निर्माण करने के संदर्भ में मामला दर्ज किया है। जिला टाउन प्लानिंग विभाग ने अपनी शिकायत में लिखा है कि खरखौदा एमसी एरिया के तहत जो खरखौदा के आसपास का जो रकबा नोटिफाइड किया गया है, वहां पर बगैर जिला टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की मंजूरी के किसी भी तरह का निर्माण अनधिकृत श्रेणी में आता है। इसके तहत फिलहाल पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है।