• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • ई दिशा केंद्र सुविधा का डेमो शुरू, एसडीएम ने दिए निर्देश
विज्ञापन

ई-दिशा केंद्र सुविधा का डेमो शुरू, एसडीएम ने दिए निर्देश

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 02:25 AM IST

Kharkhoda News - खरखौदा तहसील प्रांगण में सोमवार को ई-दिशा केंद्र का डेमो शुरू किया है। इस एयर कंडिशनर ई-दिशा केंद्र में एक साथ 11...

ई-दिशा केंद्र सुविधा का डेमो शुरू, एसडीएम ने दिए निर्देश
  • comment
खरखौदा तहसील प्रांगण में सोमवार को ई-दिशा केंद्र का डेमो शुरू किया है। इस एयर कंडिशनर ई-दिशा केंद्र में एक साथ 11 खिड़कियों पर सुविधाएं शुरू की गई है। सोमवार को एसडीएम विजय सिंह ने डेमो लिया और छोटी-मोटी खामियों को जल्द दूर करने के निर्देश जारी किए। इसके बाद उन्होंने तहसील परिसर एवं एसडीएम परिसर का भी मुआयना कर आवश्यक निर्देश जारी किए। एसडीएम विजय सिंह ने कहा कि खरखौदा शहर एवं आसपास के सभी गांव वासियों को ई-दिशा केंद्र से सभी कार्य एक जगह कराए जाने की सुविधा मिलेगी। जिला उपायुक्त की उपस्थिति में जल्द ही इस केंद्र का उद्घाटन कर यह सुविधा जनता के सुपुर्द की जानी है।

अंत्योदया सरल केंद्र में ड्राइविंग व लाइसेंस, रजिस्ट्री, इंतकाल, आधार कार्ड, सभी तरह के प्रमाण पत्र, सीएम विंडो व हेल्प डेस्क संबंधी सभी सुविधाएं एक साथ शुरू की जानी है। इस अत्योदया सरल केंद्र पर करीब 20 लाख रुपए की लागत खर्च की गई है। इस ई-दिशा केंद्र में तीन एसी लगाए गए हैं व कई पंखों की व्यवस्था की गई है। ताकि पब्लिक को भी बाहर गर्मी में न खड़ा होना पड़े बल्कि ए.सी युक्त ई-दिशा केंद्र में ही अपनी बारी का इंतजार करे।

खिड़की नंबर 1 से 11 पर मिलेंगी ये सुविधाएं

खिड़की नंबर 1 को हेल्प डेस्क बनाया गया है, खिड़की नंबर 2 पर कर्मचारी नीतू आधार कार्ड अपडेट व नए आधार कार्ड बनाने का काम करेगी। खिड़की नंबर 3 पर रेखा देवी रिहायशी, जाति व आय प्रमाण पत्र बनाएगी। खिड़की नंबर 4 पर प्रियंका इंतकाल दर्ज करेंगी। खिड़की नंबर 5 पर कमलेश नकल व जमाबंदी रिपोर्ट निकालेगी। खिड़की नंबर 6 पर यशबीर जमीन रजिस्ट्रेशन का काम करेंगे। खिड़की नंबर 7 पर आपरेटर रेखा, खिड़की 8 पर क्लर्क सुशील व खिड़की 9 पर आपरेटर नीरज लाइसेंस व वाहन रजिस्ट्रेशन और फीस संबंधी कार्य करेंगे। खिड़की नंबर 10पर परमवीर वाहन नंबर प्लेट संबंधी कार्य करेंगे। जबकि खिड़की नंबर 11 पर सीएम विंडो में शिकायत दर्ज कराने का काम किया जाएगा।

जल्द जनता के सुपुर्द होगा


X
ई-दिशा केंद्र सुविधा का डेमो शुरू, एसडीएम ने दिए निर्देश
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन