Hindi News »Haryana »Kharkhoda» नगरपालिका चुनाव : मतदाताओं की अदला-बदली के आश्वासन का चल रहा खेल

नगरपालिका चुनाव : मतदाताओं की अदला-बदली के आश्वासन का चल रहा खेल

खरखौदा | इस बार नई वार्डबंदी हुई है, जिसमें गलियां इस तरह से डिवाइड हुई है कि एक परिवार की वोट दो या दो से अधिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:30 AM IST

खरखौदा | इस बार नई वार्डबंदी हुई है, जिसमें गलियां इस तरह से डिवाइड हुई है कि एक परिवार की वोट दो या दो से अधिक वार्डों में चली गई है। अब चुनाव के दौरान एक दूसरे वार्ड के प्रत्याशी आपस में इसी का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। वे आपस में ये कहकर सेटिंग कर रहे हैं कि उनके वार्ड में अगर मदद करेंगे तो दूसरी वार्ड में वे उनकी मदद कर देंगे। कोई प्रत्याशी डोर-टू-डोर संपर्क बना रहा है तो कोई उसके चहेतों का दबाव बनाकर वोट हथियाने की कोशिशों में जुटा हुआ है।

30 लाख रुपए के ऑफर की भी चर्चा : नपा चुनाव के दौरान जहां-जहां ऑफर देकर सर्वसम्मति के प्रयास किए गए वहां सर्वसम्मति नहीं बनी। उल्टा सभी ने चुनाव लड़ना उचित समझा। खरखौदा शहर का एक वार्ड तो ऐसा है, जहां पर सर्वसम्मति बनाने के लिए 30 लाख रुपए तक का ऑफर भी सामने आया, लेकिन वहां पर प्रत्याशियों ने इस ऑफर को भी ठुकरा कर चुनाव लड़ना उचित समझा है।

प्रत्याशियों के रिश्तेदारों ने डाला डेरा : नगरपालिका चुनाव में जिन प्रत्याशियों ने नामांकन किया है, उन प्रत्याशियों के रिश्तेदारों ने भी खरखौदा में डेरा डाल दिया है और चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। प्रत्याशी मतदाताओं की सुविधानुसार उनसे मिल रहे हैं। किसी से रात को तो किसी से दुकान व उसकी ड्यूटी के दौरान कार्यालय में जाकर मिल रहे हैं और वोट की अपील कर रहे हैं।

मेहनताना देकर ले रहे मदद : कई वार्डों में प्रत्याशी वार्ड वासियों से मदद लेने के लिए उनकी दैनिक मेहनताना देकर उनकी मदद ले रहे हैं, जिससे उनका चुनाव खर्चीला हो रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×