• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • मृत शिशु को गोद में लेकर निजी नर्सिंग होम के आगे बैठा पिता, किया प्रदर्शन
--Advertisement--

मृत शिशु को गोद में लेकर निजी नर्सिंग होम के आगे बैठा पिता, किया प्रदर्शन

Kharkhoda News - गलत ढंग से डिलीवरी का आरोप लगाकर रविवार सुबह बरोणा के लोगों ने मटिंडू चौक स्थित एक नर्सिंग होम के बाहर हंगामा...

Dainik Bhaskar

Jul 16, 2018, 02:35 AM IST
मृत शिशु को गोद में लेकर निजी नर्सिंग होम के आगे बैठा पिता, किया प्रदर्शन
गलत ढंग से डिलीवरी का आरोप लगाकर रविवार सुबह बरोणा के लोगों ने मटिंडू चौक स्थित एक नर्सिंग होम के बाहर हंगामा किया। बिजेंद्र का कहना है कि बच्चे को जबरदस्ती बाहर खींचने से उसके अंगों में खिंचाव आ गया और हड्डियां टूट गई, जिसके बाद स्थिति बिगड़ती देख नर्सिंग होम से उसके बच्चे को आनन-फानन में रेफर कर दिया। रविवार की सुबह बच्चे की इलाज के दौरान दिल्ली के पूठ खुर्द अस्पताल में उसकी मौत हो गई। रविवार सुबह 9 बजे बिजेंद्र अपनी प|ी व परिवार सदस्यों के साथ अपने नवजात बच्चे के शव को लेकर राधा स्वामी नर्सिंग होम पर पहुंचे। इस दौरान मृत नवजात के परिजनों ने खूब हंगामा किया और नवजात के शव को लेकर सड़क पर भी बैठ गए।

11 जुलाई को राधा स्वामी जच्चा-बच्चा केंद्र की महिला डाॅक्टर ने महिला की डिलीवरी की थी, जिसमें लड़के का जन्म हुआ था। लेकिन जन्म के दो घंटे बाद जब लड़का अपसेट दिखा तो उसे डाॅक्टर ने रेफर कर दिया था। जिसे परिजन दिल्ली के पूठ स्थित अस्पताल में लेकर गए। जहां पर रविवार को बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मृत बच्चे को साथ लेकर पीड़ित पिता खरखौदा पुलिस स्टेशन में पहुंचा जहां पर पुलिस ने कहा कि उनकी कार्रवाई पूठ खुर्द अस्पताल से ही शुरू होनी थी। पुलिस का सहयोग नहीं मिला तो शिशु को लेकर परिजन मटिंडू चौक पर संबंधित निजी नर्सिंग होम के सामने बैठ गए और ग्रामीणों ने अस्पताल के सामने हंगामा किया। इसके बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मृत शिशु को लेकर पीड़ित बिजेंद्र सोनीपत सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे। जहां से पुलिस को सूचना मिली। पुलिस माम ले की छानबीन में जुटी हुई है। रविवार होने के कारण शिशु का पोस्टमार्टम सोनीपत सिविल अस्पताल में नहीं हो सका। स्वास्थ्य विभाग को शिशु को अपने पास रख लिया है जिसका सोमवार को डाॅक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

खरखौदा. जच्चा-बच्चा केंद्र की डाॅक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा मृत शिशु को गोद में लेकर मटिंडू चौक पर बैठा पिता।

डॉक्टर की लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी : एसएचओ


शिशु की मौत लापरवाही से नहीं हुई : डॉ. तमन्ना


महिला डॉक्टर पर गलत ढंग से डिलीवरी करने का लगाया आरोप

X
मृत शिशु को गोद में लेकर निजी नर्सिंग होम के आगे बैठा पिता, किया प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..