Home | Haryana | Kharkhoda | जमीन पर कब्जा किए जाने पर मंत्री के सामने रोईं महिलाएं, मंत्री ने एएसपी को दिए कार्रवाई के आदेश

जमीन पर कब्जा किए जाने पर मंत्री के सामने रोईं महिलाएं, मंत्री ने एएसपी को दिए कार्रवाई के आदेश

सोनीपत | लघु सचिवालय में गुरुवार को ग्रीवेंसेज कमेटी की बैठक उस समय असहज हो गई जब पंजीकृत शिकायतों के खत्म होते ही...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 27, 2018, 02:35 AM IST

1 of
जमीन पर कब्जा किए जाने पर मंत्री के सामने रोईं महिलाएं, मंत्री ने एएसपी को दिए कार्रवाई के आदेश
सोनीपत | लघु सचिवालय में गुरुवार को ग्रीवेंसेज कमेटी की बैठक उस समय असहज हो गई जब पंजीकृत शिकायतों के खत्म होते ही बाहर खड़ी भीड़ को अंदर बुलाया गया। भीड़ से एक बुजुर्ग महिला रोते हुए कमेटी के अध्यक्ष व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के समक्ष गिड़गिड़ाने लगी। झुंडपुर की महिला बिमला देवी का आरोप है कि कुछ दबंगों ने उसकी 8 किला जमीन पर गलत तरीके कब्जा कर बेचना शुरू कर दिया है। उसने पुलिस से लेकर तहसील तक हर जगह अरदास लगा ली, लेकिन कोई नहीं सुन रहा है। मंत्री ने तत्काल ही मामला एएसपी को सौंपा और आवश्यक कार्रवाई निर्देश देते हुए डीसी को मामला देखने को निर्देश दिया। वहीं बढ़मलिक की एक भाजपा कार्यकर्ता भी रोने लगी। अाराेप लगाए कि प्लॉट काटे जाने के बाद भी उसे प्लाॅट नहीं दिया जा रहा है।

टीडीआई के निवासियों की समस्या के समाधान के लिए उपायुक्त अलग से मीटिंग करेंगे

सोनीपत. जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में मत्री को शिकायत देतेे लोग।

मेहर ने सरपंच द्वारा घोटाला किए जाने का आरोप लगाया

पहली शिकायत खांडा गांव के मेहर सिंह ने रखी। इस शिकायत में उन्होंने सरपंच द्वारा घोटाला किए जाने का आरोप लगाया। एडीसी मंदीप कौर ने बताया कि हाल ही में जॉइन किया है। अध्यक्ष ने अगली बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिया।

जयप्रकाश ने विकास कार्य खरे न होने की शिकायत की

दूसरी शिकायत कतलूपुर निवासी जयप्रकाश पुत्र जीतराम ने रखी। उन्होंने गांव में करवाए गए विकास कार्यों को मानकों पर खरा होने की शिकायत रखी। इस पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में जांच पूरी हो चुकी है और सरपंच 3 लाख 48 हजार 517 रुपये के गबन का दोषी पाया गया है। पंवार ने जल्द से जल्द रिकवरी करने के आदेश दिया।

धर्मपाल ने पंचायती कार्यों में अनियमितता की शिकायत रखी

न्यात गांव के धर्मपाल ने भी गांव में पंचायती कार्यों में अनियमितता की शिकायत रखी। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव देशवाल ने बताया कि इस संबंध में थाना शहर में धारा 409 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। डीडीपीओ ने बताया कि इस संबंध में अभी पूरा रिकार्ड प्राप्त नहीं हुआ है। यह रिकाॅर्ड प्राप्त किया जा रहा है।

शमशेर ने प्लाट के सामने तालाब बनाने का आरोप लगाया

उल्देपुर गांव के शमशेर सिंह ने शिकायत की कि गांव में सरपंच ने गांव में उसके प्लाट के सामने तालाब बना दिया है जो पूरी तरह से नाजायज है। अध्यक्ष ने पिछली मीटिंग में यहां की निशानदेही करवाने के लिए कहा था। रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई तो इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए और दोषी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा गया।

बैठक में इन लोगों ने भी रखी अपनी शिकायत

पटेल नगर निवासी श्रवण सिंह ने धोखाधड़ी की शिकायत की। एएसपी राजीव देशवाल ने बताया कि श्रवण सिंह व महासिंह ने अपने मकान की रजिस्ट्री करवा दी है और अब इनका कोई लेन-देन नहीं है।

हरसाना कलां के मुकेश मोर ने खराब रस्ते की शिकायत रखी। इस पर नगर निगम के एसई ठाकुर लाल शर्मा ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए नाला अलग स्थान से बनाया गया है और छोटे तालाब बनाकर भी समस्या का समाधान किया जा रहा है।

तुर्कपुर के मंजीत ने बताया कि गांव के कुछ लोगों ने सड़क पर कब्जा किया है। ताजपुर के देवेंद्र ने हरिजन बस्ती के लिए ट्रांसफार्मर रखने की शिकायत रखी।

सैय्या खेड़ा के सुनील कुमार ने बिजली चोरी करते व्यक्तियों पर केस नहीं दर्ज करने की शिकायत रखी। बुटाना खेतलान के आजाद सिंह ने शिकायत रखी कि गांव की सरकारी पाइप लाइन से रिसाव होकर उसका मकान खराब हो गया है। पार्वती निवासी बाघडू ने गांव की फिरनी पर करवाए अवैध कब्जे खाली करवाने की शिकायत रखी। बुटाना की शीला देवी ने शिक्षा विभाग से उसके पति की मृत्यु के बाद बकाया राशि न देने और बार-बार चक्कर लगवाने की शिकायत रखी। भठगांव के रामकुवार ने गौचरान की जमीन पर अवैध कब्जे करने की शिकायत रखी।

सोनीपत . जिला परिवाद समिति की बैठक में शिकायत देते लोग।

बैठक में यह लोग रहे मौजूद

बैठक में डीसी विनय सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ. धर्मवीर नांदल, प्रदेश उपाध्यक्ष कविता चौधरी, जिला परिषद चेयरमैन मीना नरवाल, आजाद नेहरा, रविंद्र दिलावर, हुकम सिंह जोगी, खरखौदा एसडीएम विजय मलिक, जनस्वास्थ्य विभाग एसई एसएस लोहान, सिंचाई विभाग के एक्सईएन अश्वनी फौगाट, एचएसएमबी एक्सईएन मेहर सिंह, शुगर मिल एमडी सुशील कुमार, सीटीएम श्वेता सुहाग आदि मौजूद रहे।

जमीन पर कब्जा किए जाने पर मंत्री के सामने रोईं महिलाएं, मंत्री ने एएसपी को दिए कार्रवाई के आदेश
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now