• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • ओवरफ्लो होने के कगार पर प्रदेश की बाढ़ राहत 8 ड्रेन
--Advertisement--

ओवरफ्लो होने के कगार पर प्रदेश की बाढ़ राहत 8 ड्रेन

Kharkhoda News - गोहाना व खरखौदा सहित विभिन्न इलाकों से गुजरने वाली प्रदेश की बाढ़ राहत ड्रेन क्रमांक 8 ओवरफ्लो होने के कगार पर...

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 02:35 AM IST
ओवरफ्लो होने के कगार पर प्रदेश की बाढ़ राहत 8 ड्रेन
गोहाना व खरखौदा सहित विभिन्न इलाकों से गुजरने वाली प्रदेश की बाढ़ राहत ड्रेन क्रमांक 8 ओवरफ्लो होने के कगार पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि हांसी ब्रांच नहर का पानी इस ड्रेन में डाल दिया है। इससे ड्रेन में पानी की मात्रा अपेक्षाकृत बढ़ गई है ऊपर से क्षेत्र में 70 एमएम बारिश होने से खेतों का पानी भी ड्रेन में आ गया है। जिससे कंवाली-नरेला मार्ग पर मंडोरा-तुर्कपुर ड्रेन क्रमांक 8 के पुल की स्पोट ड्रेन के तेज बहावा में बह गई है। प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कंवाली-नरेला मार्ग चौपहिया वाहनों के लिए बंद कर दिया है। आसपास के कई गांवों में हिदायत दी है कि इस मार्ग से न जाए। ड्रेनेज, सिंचाई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी निरंतर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हादसे की आशंका को भांपते हुए प्रशासन ने इस पुल पर पुलिस नाका भी लगा दिया है।

लोक निर्माण विभाग ने इस पुल को पहले से जर्जर व कंडम घोषित किया हुआ था। अब यहां पर भूमि का अधिक कटाव होने के कारण हादसे की आशंका बनी हुई है। पुल की जर्जर हालत को देखते हुए प्रशासन ने मंडोरा गांव व कंवाली से ही वाहनों को डायवर्ट किया है। वाहन अब वाया हलालपुर-सैदपुर व वाया फतेहपुर-रोहट से घुमाकर निकाले जा रहे हैं।

खरखौदा. ड्रेन में अधिक पानी आने से तुर्कपुर ड्रेन के जर्जर पुल में हुआ कटाव।

साथ में बन रहा है नया पुल


अभी ड्रेन की कैपेसिटी बहुत पीडब्ल्यूडी सुरक्षा इंतजाम करे


X
ओवरफ्लो होने के कगार पर प्रदेश की बाढ़ राहत 8 ड्रेन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..