• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • मंत्री कविता जैन के निर्देश के बाद नपा ने शुरू कराई नालों की सफाई
--Advertisement--

मंत्री कविता जैन के निर्देश के बाद नपा ने शुरू कराई नालों की सफाई

देर आए दुरुस्त आए वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए नगरपालिका ठेकेदारों ने खरखौदा में पानी निकासी नालों की सफाई...

Danik Bhaskar | Apr 07, 2018, 02:40 AM IST
देर आए दुरुस्त आए वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए नगरपालिका ठेकेदारों ने खरखौदा में पानी निकासी नालों की सफाई व्यवस्था शुरू कर दी है। पिछले सप्ताह सरकारी रेस्ट हाउस में कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने बारिश से पहले नालों की सफाई न करने वाले विभागों को चेतावनी देते हुए निर्देश दिए थे।

नगरपालिका ने नालों की सफाई के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया है, जिसके तहत शहर के मुख्य नालों की सफाई का काम तेजी से शुरू कर दिया है। नपा सचिव राजेंद्र प्रसाद ने ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि 10 दिनों के अंदर-अंदर शहर के सभी नालों की सफाई की जानी चाहिए।

योजना सिर चढ़ी तो इस बार नहीं होगी पानी निकासी की समस्या: जिस प्लानिंग से नगरपालिका ने तैयारी की है, अगर वह प्लानिंग सही ढंग से सिरे चढ़ी तो बारिश के समय में इस बार पानी निकासी की समस्या नहीं रहेगी। क्योंकि खरखौदा में ड्रेन की सफाई व खरखौदा शहर का पानी ड्रेन तक पहुंचना जरूरी है, लेकिन हर बार खरखौदा में पानी निकासी की समस्या सामने आती है।

खरखौदा . मटिंडू मार्ग पर नालों की सफाई करते नपा सफाई कर्मी।

कहां-कहां होनी है सफाई

खरखौदा के मुख्य मार्गों पर सांपला रोड, गोपालपुर रोड, मटिंडू रोड, रोहतक व सोनीपत रोड के अलावा दिल्ली बाईपास तक नाले व खरखौदा से गुजरने वाली ड्रेन नंबर 6 जो वार्ड संख्या 9 महावीर कॉलोनी से होकर गुजरती है। इसके अलावा वार्ड संख्या 2 व 4 से होते हुए नाले की सफाई व पानी निकासी की व्यवस्था की जानी है। जिसकी दिशा में काम शुरू कर दिया है।