Hindi News »Haryana »Kharkhoda» सोहटी माइनर में अधिक पानी ले जाने के लिए पाई माइनर तोड़ने का प्रयास

सोहटी माइनर में अधिक पानी ले जाने के लिए पाई माइनर तोड़ने का प्रयास

खरखौदा. पाई डिस्ट्रीब्यूटरी सोहटी हेड को क्षतिग्रहत किया हुआ। भास्कर न्यूज | खरखौदा सोहटी माइनर में अधिक पानी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 02:40 AM IST

सोहटी माइनर में अधिक पानी ले जाने के लिए पाई माइनर तोड़ने का प्रयास
खरखौदा. पाई डिस्ट्रीब्यूटरी सोहटी हेड को क्षतिग्रहत किया हुआ।

भास्कर न्यूज | खरखौदा

सोहटी माइनर में अधिक पानी की मांग को लेकर कई किसानों ने एकत्रित हो खरखौदा शहर के रकबे के अंदर से गुजरने वाली पाई माइनर को क्षति पहुंचाकर सोहटी माइनर में अधिक पानी ले जाने के लिए कई किसानों ने नियमों को ताक पर रखकर पाई डिस्ट्रीब्यूटरी माइनर को क्षति पहुंचाई गई। यही नहीं केनाल गार्ड ने रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ भी बदतमीजी की गई। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि सोहटी माइनर से संबंधित करीब आधा दर्जन गांवों के किसानों की मांग थी की उन्हें आवश्यकता के मुताबिक सिंचाई पानी नहीं मिल रहा है। जिससे न केवल टेल तक पानी पहुंचता है, और ना ही सभी किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलता है। इस बारे में कई बार नहरी विभाग को शिकायत दी थी। विभाग ने उनकी मांग के मुताबिक कार्य नहीं किया तो करीब 8-10 लोगों ने एकत्रित होकर सोहटी माइनर में अधिक पानी ले जाने की मंशा के तहत खरखौदा रकबे में आरडी नंबर 42200 वायर नंबर 407 को तोड़ दिया। जिसकी सूचना केनाल गार्ड को लगी तो वह तुरंत मौके पर पहुंचा और लोगों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन लोगों ने उसके साथ भी दुर्व्यवहार किया। नहरी विभाग के एसडीओ ने केनाल कार्ड व जेई की सूचना के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ पीडीपी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

कुछ शरारती तत्वों ने केनाल गार्ड के साथ ककरोई हैड पर दुर्व्यवहार हुआ, जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई। यही नहीं खरखौदा रकबे से गुजरने वाली पाई डिस्ट्रीब्यूटरी के सोहटी हेड को कुछ लोगों ने सोहटी माइनर में पानी अधिक ले जाने की मंशा से क्षतिग्रस्त किया और केनाल गार्ड की सरकारी ड्यूटी में बाधा डाली। एफआईआर दर्ज करवाई गई है।'-कैलाश चंद्र, एसडीओ, सोनीपत।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×