• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • भाई ने बिजली की तार व बहन ने चुन्नी से लगाया फंदा
--Advertisement--

भाई ने बिजली की तार व बहन ने चुन्नी से लगाया फंदा

खांडा गांव में एक 24 वर्षीय युवक ने अपनी शादीशुदा बहन के पति प्रदीप द्वारा दूसरी शादी करने के बाद तनाव में आकर खुद को...

Danik Bhaskar | May 11, 2018, 02:45 AM IST
खांडा गांव में एक 24 वर्षीय युवक ने अपनी शादीशुदा बहन के पति प्रदीप द्वारा दूसरी शादी करने के बाद तनाव में आकर खुद को फांसी लगा ली, इसका पता जैसे ही उसकी बहन को चला तो उसने भी फांसी लगा ली। जिसमें खांडा निवासी युवक की मौत हो गई जबकि उसकी बहन का पीजीआई रोहतक में इलाज चल रहा है। परिजनों के बयान पर पुलिस ने दूसरी शादी करने वाले प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अमित खांडा गांव में ही खेती बाड़ी का काम करता था। मृतक अमित के पिता राज सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी लड़की की शादी वर्ष 2011 में प्रदीप पुत्र इंद्र निवासी ताजपुर दिल्ली के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद दोनों में किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी। जिसके बाद लड़की रीना ने सोनीपत अदालत में घर बसाने व खर्चे का केस डाला हुआ है। उसका लड़का प्रदीप को कह रहा था कि वह घर बसाए और रीना को साथ लेकर जाए। लेकिन प्रदीप उसके लड़के अमित पर रीना के साथ तलाक का दबाव बना रहा था। बातचीत के दौरान ही जैसे उसके लड़के अमित को पता चला कि केस का बगैर फैसला हुए व बगैर तलाक के ही प्रदीप ने दूसरी शादी कर ली है तो अमित तनाव में हो गया था। अमित ने तनाव में आकर घर की छत पर बने चौबारे की चौखट में बिजली की तार से खुद को फांसी लगा ली। जैसे ही उसकी बहन रीना को पता चला तो उसने अपने भाई के गम में खुद को कमरे में पंखे के हुक में अपनी चुन्नी से फंदा लगा लिया।

परिजनों ने दोनों को फंदे से उतारकर खरखौदा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया जहां पर चिकित्सकों ने अमित को मृत घोषित कर दिया और रीना की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रोहतक के पीजीआई में रेफर कर दिया। पुलिस ने राज सिंह के बयान पर आरोपी प्रदीप पर केस दर्ज किया है।

मृतक की बहन का ससुराल पक्ष के साथ चल रहा था विवाद

शादी के दो वर्ष बाद से ही प्रताड़ित है रीना

रीना के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी लड़की की शादी के दो वर्ष बाद से ही उसके ससुराल पक्ष द्वारा उसे परेशान किया जा रहा था। प्रदीप व रीना में कहासुनी के चलते पिछले काफी समय से रीना अपने मायके खांडा में ही रह रही थी। उनका एक 6 वर्षीय लड़का कुनाल भी है जो अपने पिता प्रदीप के साथ रहता है।

अमित (फाइल फोटो)