• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • मीटर शिफ्ट करने गए कर्मियों को रोका, निगम ने काटी बिजली सप्लाई
--Advertisement--

मीटर शिफ्ट करने गए कर्मियों को रोका, निगम ने काटी बिजली सप्लाई

Kharkhoda News - खरखौदा . बाजार में बिजली मीटर को घर से बाहर लगाते हुए बिजली कर्मी। निगम को मिल रही है मीटर अंदर लगे होने की...

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 02:45 AM IST
मीटर शिफ्ट करने गए कर्मियों को रोका, निगम ने काटी बिजली सप्लाई
खरखौदा . बाजार में बिजली मीटर को घर से बाहर लगाते हुए बिजली कर्मी।

निगम को मिल रही है मीटर अंदर लगे होने की शिकायतें

भास्कर न्यूज|खरखौदा

बिजली निगम को निरंतर शिकायतें मिल रही हैं कि खरखौदा शहर के विभिन्न वार्डों में घरेलू ही नहीं व्यावसायिक बिजली के मीटर भी खंभे पर नहीं लगे हुए हैं। जबकि वे घर के अंदर ही लगे हुए हैं।

एसडीओ अश्वनी धनखड़ ने मामले की जांच की तो सूचना सही निकली। जिसके बाद उन्होंने एक विशेष अभियान के तहत घर के अंदर बिजली मीटर लगे होने की निशानदेही कर उन मीटरों को बाहर खंभों पर लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी। बुधवार को कई स्थानों पर बिजली के मीटर बाहर भी लगाए, लेकिन एक परिवार ने बिजली निगम के कर्मचारियों को बिजली मीटर न छेड़ने की चेतावनी दी। जिसके बाद कर्मचारियों ने बाहर से बिजली सप्लाई काट दी। गौरतलब है कि खरखौदा में करीब डेढ़ वर्ष पहले सभी बिजली मीटरों को घरों से बाहर लगाने का अभियान निगम ने शुरू किया था, लेकिन इसमें निगम ने चहेतों व रसूखदार उपभोक्ताओं के बिजली मीटर घरों के अंदर ही छोड़ दिए थे, जिसकी शिकायत प्रशासन के सामने की गई थी, लेकिन इस तरफ निगम ने ध्यान नहीं दिया था। मौजूदा हाल में सैकड़ों बिजली के मीटर ऐसे हैं जो घरों के अंदर लगे हुए हैं। जिन्हें नियमों के अनुसार खंभों पर शिफ्ट किया जाना है।

सभी मीटरों को घर से बाहर खंभों पर लगाया जाएगा


X
मीटर शिफ्ट करने गए कर्मियों को रोका, निगम ने काटी बिजली सप्लाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..