• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • कन्या कॉलेज के रास्ते में बने सामुदायिक केंद्र में शिफ्ट हुआ नगरपालिका कार्यालय
--Advertisement--

कन्या कॉलेज के रास्ते में बने सामुदायिक केंद्र में शिफ्ट हुआ नगरपालिका कार्यालय

पिछले कई वर्षों से जर्जर बिल्डिंग के नीचे बैठक काम कर रहे नगरपालिका कर्मचारियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते...

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 02:45 AM IST
पिछले कई वर्षों से जर्जर बिल्डिंग के नीचे बैठक काम कर रहे नगरपालिका कर्मचारियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अब पुलिस स्टेशन के पास स्थित नगरपालिका कार्यालय को रिकाॅर्ड सहित डाकघर के पास से कन्या महाविद्यालय जाने वाले वार्ड संख्या 2 के रास्ते में स्थित सामुदायिक केंद्र में शिफ्ट किया गया है। अब नगरपालिका कार्यालय का संचालन इसी सामुदायिक केंद्र से हो रहा है। गौरतलब है कि ब्राह्मण मोहल्ले का वार्ड संख्या 2 में वार्ड वासियों की मांग पर सामुदायिक केंद्र स्थापित किया गया था। जिसके दर्जनों शादियां भी हुई और विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रम भी हुए, लेकिन इसके बाद इस सामुदायिक केंद्र में पहले कॉमन सर्विस सेंटर सिटिजन फेसिलिटी सेंटर खोलने का प्रस्ताव सामने आया, जिसका कुछ वार्ड वासियों ने विरोध भी किया था। लेकिन बाद में वे नगरपालिका के समझाए जाने के बाद सहमत हो गए थे।

इसके बाद कॉमन सर्विस सेंटर स्थापित करने के लिए इस सामुदायिक केंद्र को आफिस का लुक दिया गया। आॅफिस लुक दिए जाने के बाद नगरपालिका ने योजना बनाई की मौजूदा हाल में पुलिस स्टेशन के साथ वाली नगरपालिका की बिल्डिंग इतनी अधिक जर्जर है कि बारिश के सीजन में कभी भी गिर सकती है। इस कार्यालय को इस सामुदायिक केंद्र में शिफ्ट करने का विचार किया गया। इसके लिए वार्ड 2 के वासियों व पार्षदों ने पहले ही प्रस्ताव पास कर नगरपालिका को सौंपा हुआ है कि नगरपालिका कार्यालय की अपनी बिल्डिंग न बनने तक नपा अपने कार्यालय को इस सामुदायिक केंद्र में शिफ्ट कर ले।

खरखौदा. नगरपालिका कार्यालय के स्थानांतरण के बाद सामुदायिक केंद्र में नपा का कार्य करते हुए जेई अजय व शहर वासी।

योजना सिरे चढ़ी तो दिल्ली चौक पर बनेगा नपा कार्यालय

नगरपालिका ने योजना बनाई है कि जर्जर नगरपालिका कार्यालय की जगह नया कार्यालय न बनाकर दिल्ली चौक के पास धर्मशाला के पीछे खाली पड़ी नगरपालिका की जमीन में नगरपालिका कार्यालय स्थापित किया जाएगा। योजना के मुताबिक इस जमीन में नपा कार्यालय बनाने के लिए इस्टीमेट तैयार कराया जा रहा है। जिसे जल्द मंजूरी के लिए भेजा जाना है।