Hindi News »Haryana »Kharkhoda» दहिया के 40 गांवों की पंचायत ने समाज उत्थान के लिए बनाई महासभा

दहिया के 40 गांवों की पंचायत ने समाज उत्थान के लिए बनाई महासभा

थाना कलां मार्ग पर सामान्य अस्पताल के पास स्थित चौ. टीकाराम खेल परिसर भवन में गुरुवार को दहिया के 40 गांवों की एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 03, 2018, 02:46 AM IST

दहिया के 40 गांवों की पंचायत ने समाज उत्थान के लिए बनाई महासभा
थाना कलां मार्ग पर सामान्य अस्पताल के पास स्थित चौ. टीकाराम खेल परिसर भवन में गुरुवार को दहिया के 40 गांवों की एक पंचायत आयोजित की गई। पंचायत की अध्यक्षता प्रेम चंद गढ़ी बाला ने की। पंचायत का मुख्य उद्देश्य एक महासभा का गठन कर समाज उत्थान के लिए विशेष कार्य करना था। समाज सेवी डाॅ. अनिल दहिया ने बताया कि समाज उत्थान के लिए कार्य करना महासभा का मुख्य उद्देश्य होगा। जिसे लेकर विभिन्न गांवों से आए प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार पंचायत में रखे। जिसमें कई सामाज हित के मुद्दों पर सहमति बनी। डाॅ. अनिल दहिया ने भी अपने विचार सांझा किए। पंचायत में तय गए गए उद्देश्यों की पूर्ति के लिए दहिया चालीसा के उत्थान के लिए अखिल भारतीय दहिया जागृति महासभा का गठन किया गया है। जिसके तहत गुरुवार को 11 लोगों को चयनित कर उन्हें दहिया चालीसा के प्रत्येक गांवों से उन लोगों की सूचि तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो समाज सुधार के क्षेत्र में काम करने के लिए तैयार हैं। अखिल भारतीय दहिया जागृति महासभा के लिए अतर सिंह, पूर्ण सिंह, राजरूप, वीर पहलवान, बलबीर, बलवान, हवा सिंह, मेहर सिंह, दयानंद, मंजीत, कुलबीर को 11 सदस्यीय कमेटी में शामिल किया गया है। इस अवसर पर डा. अनिल दहिया, नंबरदार मुन्ना, महाबीर सिंह मंडौरा, सरपंच मंजीत, सरपंच बलराम, सरपंच जगबीर, रणसिंह, सुनील फतेहपुर, बलराज पीपली, रामकुमार आदि मौजूद रहे।

खरखौदा. थाना कलां मार्ग पर पंचायत के बाद उपस्थित गणमान्य प्रतिनिधि।

समाज में जागृति पैदा करने का काम करेगी पंचायत

इस अवसर पर पंचायत ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि गठित महासभा की आड़ में किसी काे राजनीति नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि महासभा के गठन के बाद समाज के जागृति पैदा करने के साथ ही समाज को संगठित करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही दिशाहीन होकर गलत रास्तों पर चल निकले युवाओं को भी संस्कारों से जोड़कर सही रास्तों पर लाने का काम महासभा करेगी, वहीं अपने कुल, जाति, मजहब का स्वाभिमान कायम रखने के लिए भी बड़े स्तर पर काम किया जाएगा। जिसमें समाज को टूटने से बचाने लिए काम करने के साथ ही भटकते जा रहे युवाओं को भी सही दिशा व दशा देने के लिए काम करना मुख्य उद्देश्य शामिल किए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×