• Hindi News
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • बिजली की किल्लत से परेशान 3 गांव के लोगों ने फरमाणा चौक पर लगाया जाम, 150 पर केस दर्ज
--Advertisement--

बिजली की किल्लत से परेशान 3 गांव के लोगों ने फरमाणा चौक पर लगाया जाम, 150 पर केस दर्ज

अभी फरमाणा, भठगांव, मोहाना की बिजली झाड़ली पावर ग्रिड से वाया जाजी मोहाना होते हुए बिजली मुहैया हो रही है, लेकिन...

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2018, 02:50 AM IST
अभी फरमाणा, भठगांव, मोहाना की बिजली झाड़ली पावर ग्रिड से वाया जाजी मोहाना होते हुए बिजली मुहैया हो रही है, लेकिन खंभों और जर्जर लाइनों के कारण कई गांवों की बिजली एक सप्ताह से गुल चल रही थी। जिसके चलते फरमाणा, माजरा व रिढाऊ गांव में बिजली व पानी की सप्लाई नहीं हो रही थी। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने फरमाणा चौक पहले पल्लड़ बिछाया हुक्का रखा और मार्ग पर सुबह करीब साढ़े 7 बजे से करीब 12 बजे तक जाम लगा दिया। थाना प्रभारी अजय धनखड़ ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण बिजली सप्लाई चालू करने तक जाम लगाने की बात पर अड़े रहे। बिजली निगम ने जब बिजली की ट्रायल की तब ग्रामीणों ने साढ़े 4 घंटे बाद जाम खोला।

फरमाणा चौक पर ग्रामीणों द्वारा जाम लगाए जाने के बाद फरमाणा से गोहाना, फरमाणा-खरखौदा, फरमाणा-सोनीपत व फरमाणा रोहतक का रास्ता बंद हो गया। इन सभी शहरों का फरमाणा केंद्र हैं। वाहनों की कतार न बने पुलिस ने सभी वाहनों को विभिन्न दूसरे रूटों से डायवर्ट कर दिया। जिससे वाहनों की कतार नहीं रही। सुबह के समय स्कूली वाहनों को भी परेशानी का सा मना करना पड़ा।

इस कारण से प्रभावित थी फरमाणा व पड़ोसी गांवों की बिजली

फरमाणा गांव की बिजली पहले वाया भठगांव हरसाना फीडर से जुड़ी हुई थी, लेकिन झाड़ली से जाजी होते हुए बिजली मोहाना सब स्टेशन से शुरू हो चुकी है। अब उनकी बिजली मोहाना से सप्लाई होती है जोकि वाया भठगांव से ही होती है। लेकिन खेतों में थ्री फेज लाइन चोरी होने के बाद बिजली निगम ने न तो लाइनों को बदला और ना ही बिजली सप्लाई को अस्थाई तौर पर कहीं से चालू किया। तीन खंभे भी टूटे हुए थे जिन्हें न लगाने के कारण बिजली बाधित रही।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..