• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • रीडिंग गलत दर्शा भेजा बिजली का बिल, उपभोक्ताओं में रोष
--Advertisement--

रीडिंग गलत दर्शा भेजा बिजली का बिल, उपभोक्ताओं में रोष

जब से बिजली मीटरों की रीडिंग व बिल वितरण का काम निजी कंपनी को सौंपा है तभी से खरखौदा शहर के सभी 13 वार्ड के उपभोक्ताओं...

Danik Bhaskar | May 10, 2018, 03:00 AM IST
जब से बिजली मीटरों की रीडिंग व बिल वितरण का काम निजी कंपनी को सौंपा है तभी से खरखौदा शहर के सभी 13 वार्ड के उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसी के बिजली बिल की रीडिंग गलत दर्शाकर भारी भरकम बिजली बिल भेजा गया है तो किसी के बिजली मीटर की रीडिंग नहीं ली गई और ऐवरेज बेस का बेवजह से बिजली बिल भेजा गया है। सैकड़ों उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्हें बिजली बिल भेजा ही नहीं है।

ऐसे उपभोक्ताओं को बिजली बिल न मिलने के कारण उनका बकाया बढ़ रहा है। जिससे बिजली निगम के डिफा‌ल्टरों की संख्या भी बढ़ रही है। खेद की बात तो ये है कि इस बारे में हर महीने सैकड़ों शिकायत बिजली निगम को दी जाती है, लेकिन समस्या का हल नहीं हो पा रहा। हर दूसरे महीने जब भी बिजली बिल आते हैं तो बिजली कार्यालय में शिकायतों का दौर बढ़ जाता है। शिकायत कर्ता मदनलाल, सुनीता देवी, अजीत सिंह, होशियार सिंह का कहना है कि पिछले 6 महीनों से उनके घर बिल नहीं पहुंचाया जा रहा।

शिकायत के बाद परेशानी

अपनी शिकायत लेकर कोई भी बिजली निगम का उपभोक्ता कार्यालय में पहुंचता है तो निगम अधिकारी उसको शिकायत लिखने के लिए कहते हैं कि अपने मीटर को चेक कराने की शिकायत लिखो। जिसके बाद उस शिकायत को जेई, व लाईन मैन के पास भी उपभोक्ता ही लेकर जाता है। लाइनमैन के साथ मीटर तक जाना होता है। जिसके बाद लाइनमैन रिपोर्ट लिखता है। इसके बाद उपभोक्ता जेई व एसडीओ के पास जाता है और संबंधित उपभोक्ता का बिजली बिल ठीक कराया जाता है।