• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • फिरोजपुर में अवैध शराब का गोदाम व ट्रक पकड़ा
--Advertisement--

फिरोजपुर में अवैध शराब का गोदाम व ट्रक पकड़ा

क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। मंगलवार की देर शाम आबकारी एवं कराधान विभाग के एईटीओ...

Danik Bhaskar | Jul 19, 2018, 03:00 AM IST
क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। मंगलवार की देर शाम आबकारी एवं कराधान विभाग के एईटीओ सतबीर शर्मा के नेतृत्व में विभाग इंस्पेक्टर एसएस फोगाट व चौकी इंचार्ज युद्धवीर सिंह की टीम ने फिरोजपुर गांव में छापा मारा। यहां अवैध गोदाम उसके बाहर शराब से भरा ट्रक पकड़ा गया। ट्रक में रखी 2184 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है। यह अरुणाचल प्रदेश मार्का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खरखौदा में अवैध रूप से शराब बेचने का सिलसिला जारी है। मंगलवार रात को हुई छापामार कार्रवाई में पुलिस ने इस मामले में चालक जगदीप को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में कुछ लोगों के नाम भी बताए हैं जिनकी पुलिस जांच कर रही है। इससे पहले झरोठ व थाना कलां में फैक्टरी पकड़ी जा चुकी है। जबकि गोदामों में अवैध शराब का मिलना व वाहनों में शराब मिलना तो यहां पर आम बात है।

परमिट और लाइसेंस नहीं मिला

फिरोजपुर में ट्रक की तलाशी ली तो 293 पव्वों की पेटियां मिली जिस पर लिखा था सेल फोर अरुणाचल प्रदेश। पास स्थित गोदाम चेक किया तो गोदाम में रखी शराब का परमिट व लाइसेंस मांगा तो उसे पेश नहीं किया।

चंडीगढ़ से मंगाई जाती थी शराब : सैदपुर चौकी प्रभारी युद्धवीर सिंह ने बताया कि जो शराब व गोदाम पकड़ा है उसमें जो शराब मंगाई गई थी वह चंडीगढ़ से मंगाई गई थी जो सेल फॉर अरुणाचल प्रदेश के लिए थी। लेकिन यहां पर अवैध रूप से रखवाई गई थी। हो सकता है यहां पर चोरी छिपे बेचने के लिए रखी हो। इसकी पुलिस जांच कर रही है। गोदाम किराए का था या मिलीभगत भी ये भी जांच की जा रही है। जिन ठेकेदारों का नाम चालक ने लिया है उनकी भी जांच की जा रही है।