• Hindi News
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • निगम ने ‌‌‌‌‌‌‌Rs.35 लाख जुर्माना लगाया, 9 लाख रुपए वसूले
--Advertisement--

निगम ने ‌‌‌‌‌‌‌Rs.35 लाख जुर्माना लगाया, 9 लाख रुपए वसूले

बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं है, खरखौदा बिजली निगम ने क्षेत्र में हो रही बिजली चोरियों को पकड़ने के लिए एक...

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2018, 03:05 AM IST
बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं है, खरखौदा बिजली निगम ने क्षेत्र में हो रही बिजली चोरियों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान चलाया हुआ है। जिसमें बिजली निगम की टीमें दिन-रात छापामारी करके बिजली चोरी करने वालों को पकड़कर उनपर जुर्माना लगा रही है। पिछले महीने 35 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इस महीने में अभी तक हजारों रुपए की बिजली चोरी पकड़ी जा चुकी है। बिजली निगम रिकवरी के लिए भी निरंतर अभियान चला रहा है।

शहर में शाम होते ही बिजली चोरी शुरू हो जाती है और बिजली के ट्रांसफार्मरों पर लोड अधिक बढ़ने के कारण ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं। जिससे एक तरफ बिजली निगम के ट्रांसफार्मरों में कमियां आ रही है वहीं दूसरी तरफ निगम की बिजली भी चोरी हो रही है। ऐसे बिजली चोरी करने वालों को रोकने के लिए एसडीओ अश्वनी धनखड़ के नेतृत्व में बिजली निगम ने विशेष अभियान चलाकर जून महीने में करीब 44 उपभोक्ताओं पर 35 लाख रुपए जुर्माना ठोका है। इनमें से अधिकतर उपभोक्ता व्यावसायिक श्रेणी से संबंधित है। 9 लाख रुपए का जुर्माना जमा हो चुका है।

5 हजार रुपए की राशि से अधिक बकाएदारों का कटेगा बिजली कनेक्शन : बिजली निगम के एसडीओ ने कहा कि उपभोक्ताओं का अगर बिजली बिल 5 हजार रुपए से अधिक बकाया है तो वे अपना बिजली बिल तत्काल प्रभाव से जमा करा दें। अब ऐसे उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..