Hindi News »Haryana »Kharkhoda» धरना स्थल पर मोदी के राई आगमन का किया बहिष्कार

धरना स्थल पर मोदी के राई आगमन का किया बहिष्कार

पिछले 2780 दिनों से जबरन भू अर्जन कानून के विरोध में सैदपुर चौक पर किसानों द्वारा भूमि बचाने के लिए चल रहे धरने पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 27, 2018, 03:20 AM IST

पिछले 2780 दिनों से जबरन भू अर्जन कानून के विरोध में सैदपुर चौक पर किसानों द्वारा भूमि बचाने के लिए चल रहे धरने पर बैठे किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राई आगमन का काले झंडे लेकर बहिष्कार शुरू कर दिया है। धरना स्थल से ही किसानों ने भाजपा की कृषि और किसान विरोधी नीतियों के प्रतिक्रियात्मक रूप से काले झंडे दिखाकर नरेंद्र मोदी राई आगमन का बहिष्कार किया। किसान नेताओं ने कहा कि कृषि उपज लाभकारी मूल्य बिल 2018 और किसान ऋण मुक्ति बिल 2018 पर 21 राजनीतिक दलों के दोनों सदनों में 71 सांसदों के हस्ताक्षर होने के बावजूद किसान विरोधी बहुमत में बीजेपी सांसदों ने हस्ताक्षर नहीं किए। आईएमटी खरखौदा की निरस्त हुई 3304 एकड़ जमीन सत्ता में आने से पहले भाजपा द्वारा किसानों को वापस लौटाने की बात से वादा खिलाफी कर अभी तक किसानों की जमीन वापस नहीं लौटाई गई।

इस मौके पर भूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष हंसराज राणा, हरिराम, सुरेश कुमार जटोला, सत्यपाल सिंह, सूबेदार बनवारी लाल, विजय कुमार विश्वकर्मा, नानूराम आदि ने झज्जर मंडी में भी किसानों द्वारा मोदी के दौरे का सामाजिक बहिष्कार में बढ़-चढ़कर सहयोग लेने का निर्णय लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×