• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • नगरपालिका चुनाव : लाल डोरा आबादी अंदर नहीं देना होगा विकास शुल्क
--Advertisement--

नगरपालिका चुनाव : लाल डोरा आबादी अंदर नहीं देना होगा विकास शुल्क

नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर नामांकन करने वाले हर प्रत्याशी को विकास शुल्क संबंधित नो-ड्यूज भी नगरपालिका को देना...

Danik Bhaskar | Apr 27, 2018, 03:30 AM IST
नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर नामांकन करने वाले हर प्रत्याशी को विकास शुल्क संबंधित नो-ड्यूज भी नगरपालिका को देना होगा। जिन भावी प्रत्याशियों के मकान लाल डोरा सीमा के अंदर हैं, उन्हें विकास शुल्क से छूट रहेगी। जबकि वार्ड लाल डोरा सीमा से बाहर मकानों में रहने वाले प्रत्याशियों को अपने मकान का विकास शुल्क भी जमा कराना पड़ेगा। खरखौदा शहर के कई वार्ड ऐसे हैं जो नगरपालिका विकास शुल्क वसूलने संबंधी दायरे में आते हैं, जिनमें वार्ड 1 से 8 व वार्ड 15 का विस्तार लाल डोरा सीमा के बाहर है। वार्ड 9, 10, 11, 12 ,13 लाल डोरा सीमा में हैं।

नपा सचिव राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि लाल डोरा सीमा के अंदर आने वाले प्रत्याशियों को शपथ पत्र देना होगा, जबकि लाल डोरा सीमा से बाहर कॉलोनियों में रहने वाले प्रत्याशियों को विकास शुल्क संबंधी विवरण देना होगा। अगर उन्होंने अपना विकास शुल्क जमा नहीं कराया है तो उनका फार्म रद्द किया जाएगा। लाल डोरा अवधि के अंदर आने वालों को एक शपथ पत्र देना होगा, जिसमें उन्हें अंकित कराना होगा कि उनका मकान लाल डोरा सीमा के अंदर है। अगर जांच में उनका मकान लाल डोरा सीमा से बाहर पाया तो उनका भी आवेदन रद्द किया जाएगा।

27 अप्रैल से 2 मई तक जमा होंगे नामांकन

खरखौदा नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर 27 अप्रैल से 2 मई तक ही नामांकन जमा होंगे। हालांकि नगरपालिका कार्यालय में अभी तक कोई ऐसी सूची कार्यालय में जारी नहीं की है, जिससे नामांकन करने वालों को ये पता चल सके कि उन्हें कौन-कौन से डॉक्यूमेंट लगाने हैं और नामांकन फार्म भी वितरित करने का काम अभी तक शुरू नहीं किया है।