• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • सर्वसम्मति के लिए 10 लाख तो कोई 200 वर्ग गज का प्लाॅट कर रहा ऑफर
--Advertisement--

सर्वसम्मति के लिए 10 लाख तो कोई 200 वर्ग गज का प्लाॅट कर रहा ऑफर

नगरपालिका चुनाव 13 मई को होने हैं, जिनके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 2 मई तक नामांकन फार्म जमा किए जाने...

Danik Bhaskar | Apr 29, 2018, 03:30 AM IST
नगरपालिका चुनाव 13 मई को होने हैं, जिनके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 2 मई तक नामांकन फार्म जमा किए जाने हैं। सर्वसम्मति से बनने के लिए भावी प्रत्याशियों ने अपनी अपनी चाल भी चलनी शुरू कर दी है। एक वार्ड में तो एक प्रत्याशी ने ये ऑफर कर दिया है कि अगर वार्ड उन्हें सर्वसम्मति से बना देता है तो वह सार्वजनिक खर्च के लिए 10 से 12 लाख रुपए की राशि वार्ड वासियों को सार्वजनिक खर्च के लिए दे देगा। सर्वसम्मति से चुनने पर जो राशि सरकार द्वारा मिलेगी वह भी लोगों की सहमति से विकास कार्य पर खर्च की जाएगी। इसी तरह से दिल्ली रोड पर एक वार्ड ऐसा है जहां पर भावी प्रत्याशियों में सार्वजनिक चौपाल या सामुदायिक केंद्र के लिए मुफ्त में प्लाॅट देने की घोषणा भी की है। इस वार्ड में प्रत्याशियों में पहले 100 वर्ग गज, दूसरे प्रत्याशी ने 150 वर्ग गज तो तीसरे प्रत्याशी ने 200 वर्ग गज प्लाॅट का भी ऑफर कर दिया है। लेकिन अभी तक इस वार्ड में सर्वसम्मति के आसान नहीं हुए हैं।

इसी तरह से एक वार्ड में तो मतदाताओं ने एकत्रित होकर करीब 5 लाख रुपए गुरुद्वारे में दान देने की ऑफर भी सर्वसम्मति से बनाने के लिए स्वीकार कर ली थी, लेकिन शायद वहां पर भी अभी तक सर्वसम्मति नहीं बनी है। इसी तरह से कई वार्ड ऐसे हैं जहां पर भावी प्रत्याशी बगैर चुनाव सर्वसम्मति से बनाए जाने पर 4 लाख रुपए से 12 लाख रुपए तक के ऑफर वार्डों में मतदाताओं के सामने परोसे जा रहे हैं। कई वार्डों में चुनाव रोचक मुकाबले में हैं। इस चुनाव में कई पूर्व पार्षद व पूर्व चेयरमैन भी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमाएंगे। यही नहीं वार्ड संख्या 5 में मुफ्त में ही सर्वसम्मति बनने के आसार हैं।

इस बार चौपालों को भी बनाया मतदान केंद्र

चुनाव के लिए वार्ड संख्या 1 के मतदाता कन्या महाविद्यालय में, वार्ड संख्या 2 के मतदाता राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में, वार्ड 3, वार्ड संख्या 4 , वार्ड संख्या 5 के मतदाता राजकीय प्राथमिक पाठशाला दिल्ली चौक के पास, जेतली टेंट हाऊस के पीछे, वार्ड संख्या 6 , वार्ड संख्या 7, वार्ड संख्या 8, व वार्ड संख्या 9 के मतदाता प्रताप स्कूल में मतदान करेंगे।

जबकि वार्ड संख्या 10 के मतदाता सैनी चौपाल में, वार्ड 15 में मतदान करेंगे, वार्ड संख्या 11 , 12 व 13 के मतदाता पुलिस स्टेशन के साथ लगते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मतदान करेंगे

जबकि वार्ड संख्या 14 के मतदाताओं के लिए कन्या महाविद्यालय में बूथ स्थापित किया गया है। वार्ड संख्या 15 के मतदाता वार्ड 15 में ही स्थित हरिजन चौपाल में बनाए गए बूथ में मतदान करेंगे। इसी प्रकार सैनी चौपाल व हरिजन चौपाल में बूथ स्थापित किए गए हैं। जिनमें वार्ड संख्या 10 व 15 के मतदाता मतदान करेंगे।

खरखौदा नगरपालिका चुनाव