• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • ढोल नगाड़ों के साथ आए भावी प्रत्याशी का जमा नहीं हुआ फार्म
--Advertisement--

ढोल नगाड़ों के साथ आए भावी प्रत्याशी का जमा नहीं हुआ फार्म

वार्ड संख्या 3 से भावी प्रत्याशी पूजा शनिवार को वार्ड वासियों के साथ भाजपा पदाधिकारियों की मौजूदगी में ढ़ोल...

Danik Bhaskar | Apr 29, 2018, 03:30 AM IST
वार्ड संख्या 3 से भावी प्रत्याशी पूजा शनिवार को वार्ड वासियों के साथ भाजपा पदाधिकारियों की मौजूदगी में ढ़ोल नगाड़ों के साथ खुशी मनाते हुए अपना नामांकन फार्म जमा कराने के लिए आई। लेकिन ऐन वक्त पर उनका नो-ड्यूज प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेज कहीं गुम हो गए। जिसके कारण उनका नामांकन दर्ज नहीं हो पाया। अभी तक करीब 50 से अधिक भावी प्रत्याशियों ने नगरपालिका की एनओसी के लिए अप्लाई किया है जिसमें से करीब 20 को एनओसी दी जा चुकी है। नामांकन करने के लिए अंतिम तिथि 2 मई 2018 है।

इस दौरान वार्ड संख्या 3 सामान्य महिला श्रेणी के लिए आरक्षित है। बहुत से भावी प्रत्याशियों के तो अभी तक दस्तावेज भी पूरे नहीं हो पाए हैं। शनिवार को पूजा ढोल-बाजे के साथ अपना नामांकन करने तो पहुंची, लेकिन नामांकन दाखिल करने के दौरान उन्हें पता चला कि उनकी पूरी नामांकन संबंधी फाइल से कई दस्तावेज जिनमें नोड्यूज प्रमाण पत्र सहित कई दस्तावेज गायब हैं। रिटर्निग अधिकारी कुशल कटारिया ने बताया कि शनिवार को एक भी नामांकन फार्म जमा नहीं हुआ। एक नामांकन आया था जिसके दस्तावेज पूरे नहीं मिले।

सोनीपत . ढोल नगाड़ों के साथ आई एक महिला प्रत्याशी के दस्तावेज गुम होने के बाद बैरंग लौटती प्रत्याशी पूजा व उसके समर्थक।

नो-ड्यूज के लिए देना होगा स्पेशल शपथपत्र

नगरपालिका से नो ड्यूज लेने वाले प्रत्याशियों को स्पष्ट हिदायत दी है कि वे एक ऐसा शपथ पत्र बनवाकर नोटरी से अटेस्ट कराके लाएं जिस पर स्पष्ट अंकित हो कि प्रार्थी ने खरखौदा नगरपालिका की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं किया हुआ है व वह नगरपालिका का किसी भी रूप में बकाएदार नहीं है।

पुरुष के लिए 1000 व महिला व एससी बीसी के लिए 500 रुपए है फीस : नामांकन जमा कराने के लिए पुरुष प्रत्याशी के लिए फीस 1000 रुपए रखी गई है जबकि एस.सी व बीसी श्रेणी के साथ साथ महिला प्रत्याशी के लिए यह फीस 500 रुपए निर्धारित की गई है जो कि सिक्योरिटी राशि के रूप में जमा करानी होगी।