Hindi News »Haryana »Kharkhoda» रात 11:15 पर बकाया बताकर रद्द किया पूर्व पार्षद मैक्सीन का नामांकन फार्म

रात 11:15 पर बकाया बताकर रद्द किया पूर्व पार्षद मैक्सीन का नामांकन फार्म

नामांकन फार्मों की छंटनी के दौरान गुरुवार वार्ड 12 के प्रत्याशी अमित कुमार को सुबह उस समय झटका लगा जब उसका नामांकन...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 03:30 AM IST

रात 11:15 पर बकाया बताकर रद्द किया पूर्व पार्षद मैक्सीन का नामांकन फार्म
नामांकन फार्मों की छंटनी के दौरान गुरुवार वार्ड 12 के प्रत्याशी अमित कुमार को सुबह उस समय झटका लगा जब उसका नामांकन रद्द होने वाली श्रेणी में दर्शाया गया। अमित कुमार का कहना है कि छंटनी के दौरान उनका नंबर करीब 4 बजे आया था। नामांकन जांच के दौरान उनका फार्म ओके बताया गया था और एकसेप्टेड बोला गया था। लेकिन सुबह पता चला कि उसका नामांकन फार्म रद्द किया गया है। गलती बताई गई है कि फार्म अटेस्ट नहीं है, जबकि नामांकन जमा के दौरान अस्टेट होने की शर्त को अनिवार्य नहीं बताया था।

ये रहा पूरा सीन : गुरुवार को नामांकन छंटनी का दिन था, इसी दौरान रिटर्निंग अधिकारी को वार्ड 7 से नामांकन करने वाले व एक अन्य वार्डवासी ने पूर्व पार्षद मैक्सीन के खिलाफ शिकायत दी थी। जिसमें कहा गया कि उन पर नपा का बकाया है, वे चुनाव नहीं लड़ सकते उनका फार्म कैंसिल किया जाए। सामान्य छंटनी के दौरान पूर्व पार्षद मैक्सीन के नामांकन की जांच पेंडिंग रख ली थी। दोनों पक्षों की दलीलें भी देर रात्रि तक चली। शिकायतकर्ता ने कहा कि जिनका बकाया हो वह चुनाव नहीं लड़ सकता। जबकि नामांकनकर्ता का कहना है कि वे नगरपालिका कार्यालय में गए थे, उन्होंने नगरपालिका अधिकारियों ने जो बकाया बताया वह सब चुकता किया हुआ है, जिसका नो-ड्यूज उनके पास भी है और नामांकन फार्म में जमा कराया था। उनका फार्म रिटर्निंग अधिकारी से सांठगांठ करके नियमों को ताक पर रखकर कैंसिल कराया गया है, ताकि उसे चुनाव लड़ने से रोका जा सके। उनके साथ अन्याय किया गया है, एक उच्च स्तर के अधिकारी की भूमिका होने का भी आरोप लगाया है। जो भी बकाया बनता है वह मौके पर भी भरने के लिए तैयार था, लेकिन उनका फार्म रद्द करने की मंशा थी।

सोनीपत . दोनों पक्षों की दलीलें भी देर रात्रि तक चली।

अदायगी न होने के कारण नामांकन रद्द किया गया

हालांकि नामांकनकर्ता ने नपा द्वारा दिया गया नो-ड्यूज प्रमाण पत्र नामांकन फार्म के साथ लगाया हुआ है, वह सही है, लेकिन उसमें बकाया और भी बनता था जो एक कोर्ट केस के तहत था जिसके बारे में नपा अधिकारी व कर्मचारी उस बकाया के बारे में नहीं जानते थे, जिस कारण बकाया अभी भी पेंडिंग है। इसी पेंडिंग के कारण से नामांकन रद्द किया है। इसके बारे में एक शिकायत मिली थी। जो वर्ष 1992 से संबंधित है। उसकी अदायगी न होने के कारण नामांकन रद्द किया गया है। इसी तरह से वार्ड 12 से अमित दुआ व मुल्ख राज जेतली का नामांकन फार्म अटेस्ट नहीं होने के कारण रद्द किया गया है।’-कुशल कटारिया, रिटर्निंग अधिकारी, खरखौदा।

11 प्रत्याशियों ने वापस लिए नामांकन, अब 57 लड़ेंगे चुनाव

खरखौदा | शुक्रवार को नामांकन वापसी के दिन कुल 11 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए। पांच नामांकन पहले ही रद्द किए जा चुके हैं। वार्ड 8 व 12 से सर्वसम्मति हो गई है। अब चुनाव लड़ने के लिए केवल 57 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। वार्ड 8 से पूर्व चेयरपर्सन रिंपल देवी व वार्ड 12 से पूर्व पार्षद वनदीप पर वार्ड वासियों ने सर्वसम्मति बना दी है। जिन प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिए हैं उनमें वार्ड 2 से जोंगेंद्र, वार्ड 4 से मनोज कुमार, वार्ड 5 से प्रवीन, संदीप व रानी, वार्ड 11 से गौरव बंसल, शांति देवी, वार्ड 12 से प्रदीप, वार्ड 13 से रामरती, वार्ड 14 से राजबीर सिंह, गोपाल सिंह है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×