• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • 10 लाख का लोन दिलाने के नाम पर युवक से 3.17 लाख रुपए ठगे
--Advertisement--

10 लाख का लोन दिलाने के नाम पर युवक से 3.17 लाख रुपए ठगे

निजामपुर गांव निवासी एक युवक को 10 लाख रुपए लोन दिलाने का झांसा देकर उससे 3.17 लाख रुपए की रकम ऐंठने का मामला सामने आया...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 03:30 AM IST
10 लाख का लोन दिलाने के नाम पर युवक से 3.17 लाख रुपए ठगे
निजामपुर गांव निवासी एक युवक को 10 लाख रुपए लोन दिलाने का झांसा देकर उससे 3.17 लाख रुपए की रकम ऐंठने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता निजामपुर गांव निवासी संजीत पुत्र राजपाल ने पुलिस को बताया कि उसे लोन की आवश्यकता थी। उसका खाता जसराणा स्थित आंध्रा बैंक में होने के कारण वह बैंक के निरंतर चक्कर लगा रहा था और लोन लेने की अपील करता रहता था। इसी दौरान एक युवक उसके संपर्क में आया और उसने खुद को श्रीराम फाइनेंस कंपनी का एजेंट मुकेश बताया। उसने कहा कि वह हर तरह के लोन करवाता है। मुकेश ने उसे मोबाइल नंबर दे दिया, जिससे लोन संबंधी बातें होने लगी।

इसी से लोन लेने के लिए उससे दस्तावेज मांगे और लोन कराने का आश्वासन दिया। दस्तावेज दिए जाने के कुछ समय बाद ही मुख्य एजेंट मुकेश ने उसे कहा कि उसका 10 लाख रुपए का लोन मंजूर हो गया है। इसी सेग्शन लेटर उसके व्हाट्सएप पर भेज दिए, जिससे उसे विश्वास हो गया। आरोपी मुकेश ने प्रोसेसिंग फीस के रूप में पहले 10250 रुपए अपने एक साथी प्रेम कुमार के खाते में डलवाने के लिए कहा। इसके बाद उसने पैसे खाते में डाल दिए। बाद में मुकेश दस्तावेजों में कुछ न कुछ आॅब्जेक्शन लगाता रहा और दूसरे खातों में भी पैसे डलवाता रहा। इस तरह से आरोपी के दूसरे साथियों के खातों सहित कुल 3 लाख 17 हजार 250 रुपए विभिन्न खातों में जमा करा चुका है, जबकि आरोपी उसके साथ फर्जीवाड़ा कर रहे थे। शिकायतकर्ता ने राहुल शर्मा दिल्ली, प्रदीप कुमार, प्रेम कुमार, बीना, सिकंदर राम व मुकेश के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने पांच लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
10 लाख का लोन दिलाने के नाम पर युवक से 3.17 लाख रुपए ठगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..