• Hindi News
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • ड्रेन नंबर 8 पर निर्माणाधीन पुल पर पीडब्ल्यूडी खर्च करेगा साढ़े तीन करोड़
--Advertisement--

ड्रेन नंबर 8 पर निर्माणाधीन पुल पर पीडब्ल्यूडी खर्च करेगा साढ़े तीन करोड़

दिल्ली से सटे हरियाणा के करीब 10 गांवों को कंवाली-नरेला मार्ग से जोड़ने वाले प्रदेश की बाढ़ राहत ड्रेन नंबर 8 के जर्जर...

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2018, 03:30 AM IST
दिल्ली से सटे हरियाणा के करीब 10 गांवों को कंवाली-नरेला मार्ग से जोड़ने वाले प्रदेश की बाढ़ राहत ड्रेन नंबर 8 के जर्जर पुल की जगह साथ में ही नए सिरे से ड्रेन का पुल बनाने का काम शुरू कर दिया है। पुल पर लगभग 3 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किया जाना है। लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों ने पानी को डायवर्ट कर पुल निर्माण का काम जारी कर दिया है। ताकि लोगों को पुल की सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जा सके।

गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा तुर्कपुर से गुजरने वाली ड्रेन क्रमांक 8 में बनी 12 फिट के पुल को कई वर्ष पहले ही कंडम घोषित किया हुआ था। इसी 12 फिट के पुल के किनारे से 30 फिट के नए पुल का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग की ओर से शुरू कर दिया गया है। इसमें करीब 3 करोड़ 60 लाख रुपए की राशि खर्च करके पुल को बनाया जाना है।

इन गांवों को होगा फायदा

12 फुट की जगह 30 फुट चौड़ा पुल बनने के बाद क्षेत्र के गांव तुर्कपुर, मंडोरा, मंडोरी, नाहरा-नाहरी, कतलुपुर, कंवाली, झरोठ, झरोठी को वाया कंवाली से नरेला व सोनीपत आने जाने में काफी फायदा मिलेगा। किसानों को भी इसका अतिरिक्त लाभ मिलेगा। इस रास्ते का प्रयोग गांव वासी खरखौदा-सोनीपत व रोहतक ही नहीं बल्कि राई व बहादुरगढ़ जाने के लिए भी आस-पास के गांव प्रयोग में लाते हैं।

दो दिन की परेशानी के बाद ड्रेन का पुल शुरू

मौजूदा हाल में कंवाली-नरेला मार्ग पर ड्रेन को जो जर्जर पुल खस्ताहाल हो गया था और चौपहिया वाहनों के आवागमन पर प्रशासन ने रोक लगा दी थी। लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों ने इस पुल की रिपेयर कर मार्ग को फिर से आमजन व वाहनों के लिए बहाल कर दिया है। पुल प्रभावित होने के कारण स्कूली बसों व अन्य वाहनों को वाया सैदपुर व रोहट से खरखौदा सोनीपत जाना पड़ रहा था।

नाबार्ड स्कीम के तहत बनेगा पुल : गुलिया


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..