• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • दिल्ली चौक पर पालिका कार्यालय बनाने की तैयारी
विज्ञापन

दिल्ली चौक पर पालिका कार्यालय बनाने की तैयारी

Dainik Bhaskar

Jul 05, 2018, 03:35 AM IST

Kharkhoda News - खरखौदा. दिल्ली चौक पर वह जमीन जहां नगरपालिका कार्यालय बनाने के लिए एस्टीमेट बनाया जा रहा है। 11 लाख रुपए से यहीं पर...

दिल्ली चौक पर पालिका कार्यालय बनाने की तैयारी
  • comment
खरखौदा. दिल्ली चौक पर वह जमीन जहां नगरपालिका कार्यालय बनाने के लिए एस्टीमेट बनाया जा रहा है।

11 लाख रुपए से यहीं पर बनाया है सार्वजनिक शौचालय

भास्कर न्यूज | खरखौदा

कई वर्षों से जर्जर कार्यालय से जूझ रही नगर पालिका ने अस्थाई तौर पर कार्यालय सामुदायिक केंद्र में चलाना शुरू कर दिया है। नया कार्यालय बनाने के लिए नपा अधिकारी एवं इंजीनियरिंग टीम दिल्ली चौक के पास खाली पड़ी जमीन में नगर पालिका बनाने के लिए एस्टीमेट तैयार करने में जुट गया है।

दिल्ली चौक के पास करीब डेढ़ एकड़ नगर पालिका की जमीन खाली पड़ी है, जिसमें बरसाती पानी ठहरने से आसपास दुकानदारों, सब्जी मंडी के किसानों एवं आढ़तियों के अलावा बस्तीवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। जिसके कारण आसपास के लोगों को काफी परेशानी होती थी।

नगर पालिका की योजना के मुताबिक यहां पर कार्यालय बनने के बाद भी जगह बचेगी, अगर नगरपालिका चाहे तो यहां पर छोटा पार्क एवं सैर स्थल भी साथ ही बना सकती है। यहां पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी कर सकती है। जिससे शहर वासियों को सुविधा होगी। योजना के मुताबिक करीब 60 लाख रुपए की राशि से नगर पालिका कार्यालय बनाया जाना है।

दूसरी तरफ यहां व्यावसायिक भूमि पर हो रहे अवैध कब्जों पर भी नगर पालिका नजर खर सकेगी। मौजूदा हाल में इस क्षेत्र में व्यावसायिक अवैध कब्जे होने की कई बार नपा को शिकायतें मिल चुकी है और नपा ने एक दुकान को तो सील भी किया था, जिसे बाद में कोर्ट के आदेशों पर सील हटाई गई।

एस्टीमेट बनाकर जल्द भेजेंगे : सचिव


X
दिल्ली चौक पर पालिका कार्यालय बनाने की तैयारी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन