• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • सीएचसी में एसडीएम के निरीक्षण में 3 डॉक्टर सहित 5 गैर हाजिर
--Advertisement--

सीएचसी में एसडीएम के निरीक्षण में 3 डॉक्टर सहित 5 गैर हाजिर

खरखौदा. सीएचसी में औचक निरीक्षण के दौरान जांच करते एसडीएम विजय सिंह। आयुष विभाग में मिली एक्सपायरी दवाएं,...

Danik Bhaskar | Jun 26, 2018, 02:35 PM IST
खरखौदा. सीएचसी में औचक निरीक्षण के दौरान जांच करते एसडीएम विजय सिंह।

आयुष विभाग में मिली एक्सपायरी दवाएं, नोटिस जारी

भास्कर न्यूज | खरखौदा

खरखौदा थाना कलां रोड पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों चिकित्सकों व अन्य स्टाफ की मनमानी चल रही है। जबकि मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सोमवार को एसडीएम विजय सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया जिसमें 3 चिकित्सक ही ड्यूटी पर नहीं मिले व दो अन्य स्टाफ कर्मी भी अस्पताल में नहीं मिले ना ही उनकी ऐसी काई एंट्री मिली जिससे पता चल सके कि कहीं वे फील्ड में गए हो। एसडीएम विजय सिंह ने सभी गैर हाजिर डॉक्टरों व स्टाफ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र की सफाई व्यवस्था भी मानकों के अनुरूप नहीं मिली तो उन्होंने संबंधित सफाई सुपरवाइजर को भी नोटिस थमाया है। एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी धूम्रपान करता हुआ मिला। जिसका चालान किया गया है।

आयुष विभाग में एक्सपायरी दवाएं भी हुई बरामद : जो तीन चिकित्सक ड्यूटी से गैर हाजिर मिले हैं उनमें दो आयुष विभाग से हैं जिनमें डाॅ. तजेंद्र व डाॅ. सुनील है। इसी आयुष विभाग की दवाएं चेक की गई तो कई दवाएं एक्सपायरी भी मिली। जिसे एसडीएम विजय सिंह ने स्वास्थ्यकर्मियों को अलग से कब्जे में लेने के निर्देश दिए है। स्वास्थ्य विभाग को नोटिस जारी किए जाने हैं।

ये मिले गैर हाजिर

सोमवार को खरखौदा स्थित सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया तो तीन चिकित्सक जिनमें डाॅ. तजेंद्र, डाॅ. सुनील, डाॅ. सुमन, एचआईवी कंसलटेंट राजू व आशा कॉर्डिनेटर पिंकी ड्यूटी से गैर हाजिर मिले हैं।