• Hindi News
  • Haryana News
  • Khijrabad
  • शिक्षा को मौलिक अधिकार में शामिल कर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित रहे : आनंद
--Advertisement--

शिक्षा को मौलिक अधिकार में शामिल कर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित रहे : आनंद चौधरी

भास्कर न्यूज | खिजराबाद/खारवन पढ़ोलिखोबढ़ो चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से शिक्षा जागरुकता साइकिल रैली का आयोजन...

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 02:20 AM IST
भास्कर न्यूज | खिजराबाद/खारवन

पढ़ोलिखोबढ़ो चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से शिक्षा जागरुकता साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जागरुकता रैली को जिला शिक्षा अधिकारी आनंद चौधरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। आनंद चौधरी ने कहा कि जिला के पिछड़े क्षेत्र को मेवात की तरह विशेष दर्जा देकर तरक्की की राह पर लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लड़कियों की शिक्षा के लिए घाड़ एरिया में बड़े स्तर पर मिलकर काम करने की जरूरत है।

डीईओ ने कहा कि सरकार ने शिक्षा को मौलिक अधिकारों में शामिल कर एजुकेशन के क्षेत्र मे बड़ा कदम उठाया है। मिल कर प्रयास करो कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित रहे। साइकिल रैली में सैकड़ों युवक स्लोगन लिखी पट्टिकाएं लिए कड़ाके की ठंड में दर्जनों गांव से प्रचार करते हुए गुजरे। रैली का समापन खिजराबाद में किया गया। जिला को संपूर्ण साक्षर बनाने के लिए पिछड़े एरिया में शिक्षा के लिए काम कर रही जानीमानी संस्था पढ़ो लिखो बढ़ो के कार्यकर्ताओं ने रविवार को कलेसर के हथनीकुंड पोलिटेक्निक कॉलेज से जागरुकता रैली निकाली।

रक्षक डिफेंस एकेडमी के चेयरमैन नदीम हसन ने कहा कि शिक्षा के बिना समाज की उन्नति संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अज्ञानता के अभाव में बहुत से माता पिता बच्चों की शिक्षा पर ठीक से ध्यान नहीं दे पाते। जिस कारण समाज का बहुत बड़ा हिस्सा अभी भी बेसिक शिक्षा से वंचित है। पढ़ो लिखो बढ़ो ट्रस्ट पिछड़े क्षेत्र में बच्चों को शिक्षा देने का बेहतरीन प्रयास कर रहा है। जागरुकता रैली कलेसर से आरंभ होकर ताजेवाला, अराईयांवाला, बोम्बेपुर, नागलपत्ती, टिबड़ियों, आमवाली, खिजरी होते हुए खिजराबाद पहुंची।

रैली के खिजराबाद में समापन अवसर पर बोलते हुए ट्रस्ट के चेयरमैन मोहम्मद इस्लाम गुर्जर, अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान प्रवीन बटार ने कहा कि हर मां बाप का फर्ज है कि बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देकर काबिल बनाए। सभी मिलकर प्रयास करें कि कोई भी बच्चा पढ़ाई से वंचित रहे। इस अवसर पर कलेसर के सरपंच रविंद्र कुमार, इंजि. रियाज खान, आहलूवालिया समाज के प्रदेश अध्यक्ष रमेश वालिया, रोहिला क्षत्रिय समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष महीपाल रोहिला, संदीप गुप्ता,सरपंच प्रवीन अग्रवाल, नदीम हसन, मोहम्मद इस्लाम, आरएच भागवत, अमन सिंगला, वैध खान, अशोक कुमार, राजेश कश्यप, दीपक बंसल, तैयब कासमी, परमजीत, डाॅ. नितिन शर्मा, एडवोकेट जब्बार अली, खुशी राम राणा भी उपस्थित रहे।

खारवन | साइकिलरैली निकलते पड़ो लिखो ट्रस्ट के सदस्य

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..