• Hindi News
  • Haryana
  • Khijrabad
  • अवैध खनन रोकने के लिए लगाया बेरीकेड्स तोड़ा, रातभर गुजरते रहे वाहन
--Advertisement--

अवैध खनन रोकने के लिए लगाया बेरीकेड्स तोड़ा, रातभर गुजरते रहे वाहन

Khijrabad News - ताजेवाला क्षेत्र में सक्रिय खनन माफिया प्रशासन पर भारी पड़ रहा है। माफिया ने सिंचाई विभाग द्वारा शुक्रवार रात को...

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 02:25 AM IST
अवैध खनन रोकने के लिए लगाया बेरीकेड्स तोड़ा, रातभर गुजरते रहे वाहन
ताजेवाला क्षेत्र में सक्रिय खनन माफिया प्रशासन पर भारी पड़ रहा है। माफिया ने सिंचाई विभाग द्वारा शुक्रवार रात को आरडी 3500 पर लगाए गए बेरिकेड्स को तोड़ दिया। पुल से रातभर रेत बजरी से भरे भारी वाहनों के काफिले गुजरते रहे। मौके पर तैनात सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने डैमेज किए गए बेरिकेड्स की सूचना विभागीय अधिकारियों व पुलिस को सूचना दी गई। लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। ताजेवाला सिंचाई विभाग के जेई जीत राम ने बताया कि बेरिकेड्स को क्षति पहुंचाने वाले वाहनों के नंबर नोट कर लिए गए हैं। साथ ही उन लोगों की पहचान भी कर ली गई है। खिजराबाद पुलिस को वाहनों की सूची देकर उनके खिलाफ केस दर्ज करने का आग्रह किया गया है।

दो पुलों पर लगाए थे बेरीकेड्स : यमुना नदी में अवैध खनन रोकने के लिए शुक्रवार को सिंचाई विभाग ने अराइयांवाला के समीप आरडी 2758 व 3500 के पुल पर बेरिकेड्स लगाए गए थे। पुल के दोनों किनारों पर कंकरीट में गहरे चैनल जमीन में दबाकर कर खड़े किए गए थे। चैनल के ऊपर चैनल रख कर वेल्डिंग किया जाना बाकी था। उसके स्थान पर लोहे का पाइप लगा कर रास्ते को भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। कार्य को पूरा कर कांट्रेक्टर तथा सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके से वापस चले गए। सुरक्षा के तौर पर बुलाई गई पुलिस भी वापस खिजराबाद लौट गई। सिंचाई विभाग के दो कच्चे कर्मचारी बलदेव व अलीजान को रात मौके पर तैनात कर दिया गया। अलीजान ने बताया कि रात दस बजे के लगभग खनन सामग्री से भरे दर्जनों वाहन पुल के समीप आकर खड़े हो गए। नाका बंद होने से वाहनों की लंबी लाइन लग गई। खनन कारोबार से जुड़े लोगों ने आकर बेरिकेड्स पर लगे लोहे के पाइप को तोड़ कर एक ओर फेंक दिया और अपने वाहनों को पुल से निकालने लगे। अलीजान व बलदेव ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस व सिंचाई विभाग को दी। उन्होंने बताया कि खनन सामग्री से भरे बड़े ट्राले ने टक्कर मार कर चैनल को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

खिजराबाद| ताजेवाला के समीप बेरिकेड्स को तोड़कर पुल से गुजरते भारी वाहन।


X
अवैध खनन रोकने के लिए लगाया बेरीकेड्स तोड़ा, रातभर गुजरते रहे वाहन
Astrology

Recommended

Click to listen..