• Hindi News
  • Haryana
  • Khijrabad
  • महाराजा जस्सा सिंह आहलुवालिया की पुण्यस्मृति पर होगा त्रिशताब्दी समारोह
--Advertisement--

महाराजा जस्सा सिंह आहलुवालिया की पुण्यस्मृति पर होगा त्रिशताब्दी समारोह

महाराजा जस्सा सिंह आहलुवालिया की पुण्यस्मृति में आयोजित किए जा रहे त्रिशताब्दी समारोह की तैयारियों को लेकर...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:45 AM IST
महाराजा जस्सा सिंह आहलुवालिया की पुण्यस्मृति पर होगा त्रिशताब्दी समारोह
महाराजा जस्सा सिंह आहलुवालिया की पुण्यस्मृति में आयोजित किए जा रहे त्रिशताब्दी समारोह की तैयारियों को लेकर बुधवार को बैठक का आयोजन किया गया।

इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय कीर्ति आह्वान समिति के संयोजक एवं हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन के सदस्य विजय पाल सिंह ने की। मीटिंग में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ व उत्तरप्रदेश के सदस्यों ने भाग लिया। हरियाणा कला कल्याण परिषद के संयोजक रमेश चन्द्र वालिया ने बताया कि सुलतान उल कोम सरदार जस्सा सिंह आहलुवालिया की स्मृति में त्रिशताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह का आयोजन राष्ट्रीय कीर्ति आह्वान के बैनर तले आयोजित किया जा रहा है जिसके संयोजक विजय पाल सिंह बनाए गए हैं। कला कल्याण परिषद के प्रदेश संयोजक रमेश वालिया ने बताया कि मीटिंग निर्णय लिया गया कि कार्यक्रम का शुभारंभ जस्सा सिंह के जन्म स्थान लाहौर के गांव आहलू से 21 मई को किया जाएगा। उसके बाद दरबार साहब अमृतसर से नगर कीर्तन के रूप में 22 अप्रैल को सैकड़ों वाहनों का काफिला दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगा। 26 अप्रैल को दिल्ली में प्रवेश करके 27 अप्रैल को भव्य नगर कीर्तन के रूप में दिल्ली में लाल किला मैदान पर रात तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मुख्य समारोह 28 अप्रैल को लाल किला मैदान पर किया जाएगा ।

वालिया ने बताया कि कार्यक्रम शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर, दिल्ली गुरूद्वारा मैनेजमेंट कमेटी, शिरोमणि अकाली बुढ्ढा दल के बाबा बलबीर सिंह के संयोजन में मनाए जा रहे हैं। मीटिंग में मेंबर फाइनेंस कमीशन राजेंद्र मोहन वालिया, जेएस रोशा, रामगोपाल वालिया,हरविंद्र सिंह पटियाला, कुलदीप भिवानी,पंकज जायसवाल, दिव्य दीप सिंह, कुलदीप सिंह,रोशन वालिया, कृष्ण पाल वालिया, रमन कुमार कृष्ण सिंह, आरपीएस वालिया मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

X
महाराजा जस्सा सिंह आहलुवालिया की पुण्यस्मृति पर होगा त्रिशताब्दी समारोह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..