Hindi News »Haryana »Khijrabad» गंदे पानी निकासी का नहीं प्रबंध खेत में डालने से जमीन हुई बंजर

गंदे पानी निकासी का नहीं प्रबंध खेत में डालने से जमीन हुई बंजर

गांव अराईयांवाला में किसान के खेत में गिर रहे गंदे पानी के नाले के कारण जमीन बंजर हो गई है। आधा एकड़ जमीन के मालिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 14, 2018, 04:25 AM IST

गांव अराईयांवाला में किसान के खेत में गिर रहे गंदे पानी के नाले के कारण जमीन बंजर हो गई है। आधा एकड़ जमीन के मालिक रिंकू ने बताया कि खेत में लगातार पानी भरा होने के कारण खेत में फसल नहीं उग पाती।

गांव अराईयांवाला में गंदे पानी की निकासी ठीक नही होने के कारण दूषित पानी इधर-इधर बह रहा है। गवर्नमेंट हाई स्कूल अराईयांवाला के समीप गंदे पानी की निकासी के लिए दस साल पूर्व सड़क के बाई ओर नाले का निर्माण किया गया था। पड़ोसियों द्वारा किए गए अवैध निर्माण तथा माईनिंग के भारी वाहनों के कारण नाला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। लगभग 50 घरों की आबादी का पानी अब सड़क किनारे उनके खेतों में जाकर गिर रहा है। रिंकू ने बताया कि सरपंच गीता रानी को गंदे पानी की निकासी के लिए कई बार कहा गया है। पंचायत गंदे पानी की निकासी के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं कर रही है। रिंकू की मां ने बताया कि दूषित पानी जमा होने से खाने को अनाज भी उगा पा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि सड़क के दोनों ओर नाले का निर्माण कर गंदे पानी को साथ लगते जोहड में डाला जाए।

खिजराबाद | खेतों में गिरता गंदा पानी दिखाता जमीन को मालिक रिंकू।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Khijrabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: gande paani nikasi ka nahi prbndh khet mein daalne se jmin huee bnjr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Khijrabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×