Home | Haryana | Khijrabad | टीकाकरण के प्रति अल्पसंख्यकों में दिखा उत्साह, 95 फीसदी बच्चों को लगवाए टीके

टीकाकरण के प्रति अल्पसंख्यकों में दिखा उत्साह, 95 फीसदी बच्चों को लगवाए टीके

खसरा व रूबैला के टीकाकरण की शुरुआत सुबह घाड़ इलाके के खिजराबाद, बोम्बेपुर, नागल पट्टी व खिजरी गांवों से की गई...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 27, 2018, 02:30 AM IST

टीकाकरण के प्रति अल्पसंख्यकों में दिखा उत्साह, 95 फीसदी बच्चों को लगवाए टीके
टीकाकरण के प्रति अल्पसंख्यकों में दिखा उत्साह, 95 फीसदी बच्चों को लगवाए टीके
खसरा व रूबैला के टीकाकरण की शुरुआत सुबह घाड़ इलाके के खिजराबाद, बोम्बेपुर, नागल पट्टी व खिजरी गांवों से की गई जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चों से भारी उत्साह के साथ भाग लिया। टारगेट के करीब 95 प्रतिशत बच्चों को टीके लगाए गए। बोम्बेपुर नुसरत अली इस्लाम मदरसा के संचालक गुफरान अंजुम ने कहा कि सभी मिलकर टीकाकरण के इस अभियान को सफल बनाने में मदद करें।

बच्चों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। गुफरान अंजुम ने बताया कि टीके से रूबैला-खसरा के साथ-साथ अंधापन, बहरापन, दिमाग की कमजोरी तथा जन्मजात दिल की बीमारियों जैसे गंभीर रोगों से बचाव होगा। डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि नुसरत अली इस्लाम मदरसा में कुल 222 बच्चों में से 211 को टीके लगाए गए। नागल पट्टी के तालीमो इस्लाम मदरसा में 144 बच्चों में से 139 बच्चों को टीके लगाए जा चुके हैं। इस अवसर पर सरपंच महबूब व मदरसा के संचालक अब्दुस सुबूर ने टीकाकरण टीम का सहयोग किया। खिजराबाद के जामा मस्जिद मदरसा में कुल 58 बच्चों में से 56 बच्चों को टीका लगाया गया है। खिजरी गांव में 146 में से 135 बच्चों को टीके लगाए गए हैं। इसी प्रकार बोम्बे पुर के एक अन्य मदरसा में 89 बच्चों को टीके लगाए जा चुके हैं। इस अवसर पर खिजराबाद सीएचसी के मुख्य चिकित्सक डाॅ. परमिंद्र पाल, कैंपेन प्रमुख डाॅ. जितेंद्र कुमार उपस्थित रहे। कैंपेन हेड डाॅ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि स्टूडेंट्स ने टीकाकरण में उत्साह पूर्वक भाग लिया है।

खिजराबाद | नागल पट्टी मदरसे में बच्चों को के टीके लगाते हुए।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now