• Hindi News
  • Haryana
  • Khijrabad
  • आंगनवाड़ी सुधारने के लिए समाज को आगे आना होगा : कंवरपाल
--Advertisement--

आंगनवाड़ी सुधारने के लिए समाज को आगे आना होगा : कंवरपाल

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 02:30 AM IST

Khijrabad News - महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लेने के लिए हमारी फुलवारी नाम से एक योजना चलाई गई है।...

आंगनवाड़ी सुधारने के लिए समाज को आगे आना होगा : कंवरपाल
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लेने के लिए हमारी फुलवारी नाम से एक योजना चलाई गई है। इस योजना के तहत गुरुवार को छछरौली के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें स्पीकर कंवरपाल ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। स्पीकर ने खंड के गांव आराईयांवाला, ताजेवाला, बलाचौर, मांडखेरी, बसातिवाला, मलिकपुर बांगर, टिब्बी, मुजफत खुर्द, कोट बसावा सिंह, ढाकवाला, शेरपुर, चुहड़पुर कलां, शेखुमाजरा, जैधरी, शहजादपुर, खदरी, नवाजपुर व मनभरवाला केन्द्रों को गोद लिया हुआ।

स्पीकर ने बताया कि जिला में बहुत सी आंगनवाड़ियों को उद्योगपतियों, सांसद, विधायकों, नगर निगम पार्षदों द्वारा गोद लिए जाने की इच्छा जताई गई है। यह एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि सरकार आंगनवाड़ी केन्द्रों पर विशेष ध्यान दे रही है, लेकिन केंद्रों की दशा को सुधारने के लिए समाज को आगे आकर अपना सहयोग देना होगा। उन्होंने गोद ली आंगनवाड़ी में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 2 लाख 75 हजार की राशि मंजूर की।

जिला कार्यक्रम अधिकारी सरिता चौहान ने कहा कि सम्पूर्ण समाज का नैतिक कर्तव्य बनता है कि कन्या भ्रूण हत्या के बारे में कहीं से कोई सूचना मिलती है तो उसे उच्च अधिकारियों के नोटिस में लाएं। इस अवसर पर सीडीपीओ सीमा प्रसाद, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर सोनिया, सुमन, किरण, अनीता, प्रीती व नरदीप, असिस्टेंट सुमन व आंगनवाड़ी वर्कर उपस्थित रहीं।

पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हुआ कार्यक्रम

गोद ली आंगनवाड़ी में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए दी 275000 की राशि

X
आंगनवाड़ी सुधारने के लिए समाज को आगे आना होगा : कंवरपाल
Astrology

Recommended

Click to listen..