• Hindi News
  • Haryana
  • Khijrabad
  • संस्था ने छात्रों को पढ़ाई में किया सहयोग, सुधरा स्कूल का रिजल्ट
--Advertisement--

संस्था ने छात्रों को पढ़ाई में किया सहयोग, सुधरा स्कूल का रिजल्ट

Khijrabad News - चेरिटेबल ट्रस्ट पढ़ो लिखो बढ़ो के प्रयासों से गवर्नमेंट हाई स्कूल खिल्लोवाला के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम...

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 02:35 AM IST
संस्था ने छात्रों को पढ़ाई में किया सहयोग, सुधरा स्कूल का रिजल्ट
चेरिटेबल ट्रस्ट पढ़ो लिखो बढ़ो के प्रयासों से गवर्नमेंट हाई स्कूल खिल्लोवाला के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में सुधार आया है। दसवीं कक्षा का रिजल्ट जो बीते चार सालों से मात्र 5 प्रतिशत होता था वह इस बार स्कूल का रिजल्ट बढ़कर 50 प्रतिशत तक पहुंच गया है। स्कूल के कुल 39 स्टूडेंट्स में से 18 बच्चे अच्छे अंकों से पास हुए हैं। यही नहीं स्कूल का छात्र मोहित 80 प्रतिशत अंक लेकर मेरिट में रहा।

समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य कर रही जानी-मानी संस्था पढ़ो लिखो बढ़ो ने अपने नाम को सार्थक करते हुए जरूरतमंद स्टूडेंट्स की मदद कर उन्हें आगे बढ़ने के काबिल बनाया है। संस्था के सचिव आरएच भागवत ने बताया कि अति पिछड़े क्षेत्र खिल्लोंवाला का स्कूल अध्यापकों की कमी के कारण रिजल्ट में लगातार पिछड़ रहा था। पढ़ो लिखो बढ़ो संस्था ने एक निगरानी कमेटी का गठन कर स्टूडेंट्स की जरूरतों का पता लगाया। बच्चों को जरूरत के मुताबिक किताबें, कापियां व पढ़ाई के सामान का प्रबंध किया। धीरे-धीरे बच्चों की पढ़ाई में सुधार होने लगा।

इस बार घोषित दसवीं कक्षा का रिजल्ट सुधर कर 50 प्रतिशत तक पहुंच गया है। संस्था के कार्यकर्ता दीपक बंसल ने बताया कि एक स्टूडेंट मोहित ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मेरिट में स्थान हासिल किया है। बिल्लू ने 77 प्रतिशत अंक लिए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार 39 बच्चों ने दसवीं की परीक्षा दी थी। जिसमें से 18 बच्चे पास हुए।

X
संस्था ने छात्रों को पढ़ाई में किया सहयोग, सुधरा स्कूल का रिजल्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..