• Hindi News
  • Haryana
  • Khijrabad
  • कृषि योग्य भूमि में खनन से रोकने पर ठेकेदार बोला-रोका तो सुसाइड कर लूंगा
--Advertisement--

कृषि योग्य भूमि में खनन से रोकने पर ठेकेदार बोला-रोका तो सुसाइड कर लूंगा

देवधर में कृषि योग्य भूमि पर खनन को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध खनन को लेकर भारतीय किसान संघ के...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 02:35 AM IST
कृषि योग्य भूमि में खनन से रोकने पर ठेकेदार बोला-रोका तो सुसाइड कर लूंगा
देवधर में कृषि योग्य भूमि पर खनन को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध खनन को लेकर भारतीय किसान संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रतन सिंह देवधर के नेतृत्व में कई किसानों ने डीसी से मिल कर खनन पर रोक लगाने की मांग की है। किसानों ने शनिवार को थाना खिजराबाद में इकट्ठा होकर एसएचओ से भी अवैध खनन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

दूसरी ओर देवधर के जिस व्यक्ति ने खनन कार्य के लिए जमीन ठेके पर ली है उसने जमीन पर खुदाई करने की ठान ली है। उसने सुसाइड नोट लिख कर कहा है कि यदि किसी ने उसके काम में बाधा डालने की कोशिश की तो वह आत्म हत्या करने पर मजबूर होगा। देवधर के किसान खेती योग्य जमीन पर खनन किए जाने पर पूर्ण रोक लगाने की अधिकारियों से मांग कर रहे हैं।

किसान नेता रतन सिंह देवधर का कहना है कि गांव में किसी भी कीमत पर खेती की जमीन पर खनन नहीं करने दिया जाएगा। जो किसान माइनिंग कराना नहीं चाहते उन्हें भी पड़ोस में किए जाने वाले खनन से नुकसान झेलना पड़ता है। वहीं दूसरे तरफ देवधर निवासी पुष्पेंद्र का कहना है कि उसने जमीन ठेके पर लेकर खनन शुरू किया है। उसका कहना है कि यदि किसी ने उसे ऐसा करने से रोका गया तो वह आत्म हत्या करने पर मजबूर होगा।

X
कृषि योग्य भूमि में खनन से रोकने पर ठेकेदार बोला-रोका तो सुसाइड कर लूंगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..