--Advertisement--

खैर के 4 पेड़ काटे, रेड पर तस्कर फरार

Khijrabad News - खिजराबाद | कलेसर नेशनल पार्क से लकड़ी तस्करों ने चार पेड़ खैर के काट दिए। कलेसर फॉरेस्ट रेंज टीम ने तस्करों का पीछा...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 02:35 AM IST
खैर के 4 पेड़ काटे, रेड पर तस्कर फरार
खिजराबाद | कलेसर नेशनल पार्क से लकड़ी तस्करों ने चार पेड़ खैर के काट दिए। कलेसर फॉरेस्ट रेंज टीम ने तस्करों का पीछा किया लेकिन वह अंधेरे में जंगल से बच कर भाग निकले। कलेसर नेशनल पार्क की कलेसर बीट से मंगलवार देर शाम खैर के 4 पेड़ काट लिए। वन विभाग की टीम ने सूचना मिलते ही तस्करों का पीछा किया। विभागीय टीम को आता देख लकड़ी तस्कर खैर की कीमती लकड़ी छोड़ फरार हो गए।

फॉरेस्ट गार्ड धीरज कुमार ने टार्च की रोशनी में एक की पहचान इरशाद फैजपुर के रूप में की गई है। जंगल से काटी गई लकड़ी को विभाग ने कब्जे में ले लिया है। लकड़ी तथा तस्करी में प्रयुक्त वाहन को कलेसर फॉरेस्ट रेंज में रखा गया है। मौके से खैर की लकड़ी के कुल 16 टुकड़े बरामद हुए हैं। 5 पीस को छील कर मार्केट में बेचने के लिए तैयार कर लिया गया था जबकि 11 पीस बिना छिले मिले हैं।

फॉरेस्ट गार्ड के बयान पर केस

कलेसर फारेस्ट रेंज अधिकारी कुलदीप सिंह ने बताया कि सूचना के मुताबिक रात 9. 30 पर रेड डाली गई। मौके से मिली लकड़ी को कब्जे में ले लिया गया है। तस्करी में 4 लोग शामिल हैं। भारतीय वन अधिनियम तथा वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। फाॅरेस्ट गार्ड धीरज कुमार के बयान पर इरशाद के खिलाफ थाना खिजराबाद में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

X
खैर के 4 पेड़ काटे, रेड पर तस्कर फरार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..