• Hindi News
  • Haryana
  • Khijrabad
  • गुलाबगढ़ रात्रि ठहराव: डीसी से किसी ने नौकरी, किसी ने पेंशन मांगी
--Advertisement--

गुलाबगढ़ रात्रि ठहराव: डीसी से किसी ने नौकरी, किसी ने पेंशन मांगी

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:45 AM IST

Khijrabad News - जिला प्रशासन का खुला दरबार एवं रात्रि ठहराव कार्यक्रम का आयोजन जिस निर्मल ग्राम गुलाबगढ़ में किया गया, सबसे अधिक...

गुलाबगढ़ रात्रि ठहराव: डीसी से किसी ने नौकरी, किसी ने पेंशन मांगी
जिला प्रशासन का खुला दरबार एवं रात्रि ठहराव कार्यक्रम का आयोजन जिस निर्मल ग्राम गुलाबगढ़ में किया गया, सबसे अधिक शिकायतें व समस्याएं भी उसी गांव की सामने आयी हैं। डीसी विजय कुमार ने कहा कि गुलाबगढ़ पहले से ही निर्मल ग्राम रहा है। अब नए सिरे से प्रशासन के साथ रिलेशनशिप बनेगा तो विकास का अवसर मिलेगा।

गांव चुहड़पुर निवासी सुभाष ने कहा कि उसने गांव फैजपुर में जमीन खरीद की थी लेकिन दबंगों ने कब्जा नहीं होने दिया। बेटे को ग्यारहवीं कक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया। डीसी ने एसडीएम बिलासपुर को मामला देखने के निर्देश दिए। बेटे को ओपन बोर्ड से दाखिला लेने को कहा गया। गुलाबगढ़ के लक्ष्मी ने सौ गज का प्लाट देने की मांग रखी। इरशाद, प्रवीन कुमार, शौकत अली को आवास योजना के तहत किश्तें न मिलने का शिकवा था। डॉ. देवेश्वर मित्तल ने कहा कि गांव के पास एक दर्जन स्टोन क्रशर लगे हुए हैं लेकिन प्रदूषण रोकने के लिए पानी के फव्वारे नहीं लगे हैं। इस मामले में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

चुहड़पुर के सुशील ने कहा कि वह प्लस टू पास है नौकरी नहीं मिल रही। हुस्ना ने बेटी की शादी के लिए मदद न मिलने की बात रखी। गुलाबगढ़-चुहड़पुर की महिलाओं ने गांव में साफ सफाई कराने की मांग की। डॉ. देवेश्वर ने गांव के लोगों द्वारा शौचालय इस्तेमाल नहीं करने पर शिकायत रखी। रमेश गुलाबगढ़ ने खेतों में लटकी बिजली की तारें ठीक कराने की मांग की। तेलू ने बुढ़ापा पेंशन लगाने की मांग की। चुहड़पुर के नाथू ने बताया कि वह मजदूरी करता है उसका घर का बिजली बिल 83 हजार रुपए आया है। सरेशो देवी ने बेटे की मौत के मामले की जांच कराए जाने की मांग की, जिस पर एसपी ने मंगलवार को मिलने को कहा है। बीरू ने आग लगने पर मुआवजा देने की समस्या रखी। गुलाबगढ़ व चुहड़पुर के सरपंचों ने डीसी को एक-एक स्वीपर लगाए जाने की मांग की। खिजराबाद के अनिल ने कहा कि उन्हें केस जीतने के बाद भी जमीन पर कब्जा नहीं मिला है।

इस अवसर पर डीईओ आनंद चौधरी, सीटीएम सुमित सिहाग, हाकम सिंह राणा, विरेंद्र चौधरी, मिंटू, नरेश सरपंच, ललित कुमार, यतिंद्र कुमार, योगेश काका, राज पाल उपस्थित रहे।

X
गुलाबगढ़ रात्रि ठहराव: डीसी से किसी ने नौकरी, किसी ने पेंशन मांगी
Astrology

Recommended

Click to listen..