--Advertisement--

फैजपुर बीट में आग, दो एकड़ संपदा को नुकसान

लेसर नेशनल पार्क की फैजपुर बीट में फिर से आग भड़क उठी है। आग की सूचना मिलते ही वन विभाग के तमाम कर्मचारियों ने मिल कर...

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 03:45 AM IST
फैजपुर बीट में आग, दो एकड़ संपदा को नुकसान
लेसर नेशनल पार्क की फैजपुर बीट में फिर से आग भड़क उठी है। आग की सूचना मिलते ही वन विभाग के तमाम कर्मचारियों ने मिल कर आग को कंट्रोल कर लिया है। दूसरी ओर एक अन्य घटना में भूड़कलां हाइडल प्रोजेक्ट के बंद पड़े कैंप ऑफिस के समीप कबाड़ में आग लग गई।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी थी । जिसके कुछ समय बाद आग पर काबू कर लिया गया। एक सप्ताह के अंतराल में फैजपुर जंगल में फिर से आग लग गई है। आग लगने की सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया। हथनीकुंड के समीप फैजपुर जंगल में दोपहर में अचानक जंगल क्षेत्र से धुआं उठता दिखाई दिया। जंगल के रखवाले ने तुरंत सूचना कलेसर फारेस्ट रेंज अधिकारी कुलदीप सिंह को दी। तुरंत विभागीय टीम को अलर्ट कर दिया गया। विभागीय कर्मचारियों ने मिल कर आग को आगे फैलने से रोक लिया है। आग लगने से छोटी वनस्पति झुलस गई है। लगभग 2 एकड़ जंगल आग लगने प्रभावित हुआ है। एक अन्य घटना में भड़कलां हाईडल प्रोजेक्ट के कई सालों से बंद पड़े कैंप ऑफिस के समीप उगे जंगली कबाड़ में आग लग गई।

खिजराबाद। कलेसर के पास फैजपुर जंगल में लगी आग।

X
फैजपुर बीट में आग, दो एकड़ संपदा को नुकसान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..