Hindi News »Haryana »Kosli» तीनों अनाज मंडियों में अब तक 5,89,405 क्विंटल गेहूं की हुई समर्थन मूल्य पर खरीद

तीनों अनाज मंडियों में अब तक 5,89,405 क्विंटल गेहूं की हुई समर्थन मूल्य पर खरीद

जिला में रेवाड़ी, कोसली व बावल की अनाज मंडी में विभिन्न खरीद एजेंसियों की ओर से 5 लाख 89 हजार 405 क्विंटल गेहूं की खरीद अब...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:20 AM IST

तीनों अनाज मंडियों में अब तक 5,89,405 क्विंटल गेहूं की हुई समर्थन मूल्य पर खरीद
जिला में रेवाड़ी, कोसली व बावल की अनाज मंडी में विभिन्न खरीद एजेंसियों की ओर से 5 लाख 89 हजार 405 क्विंटल गेहूं की खरीद अब तक सरकारी समर्थन मूल्य 1735 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से की जा चुकी है।

डीसी पंकज ने बताया कि रेवाड़ी अनाज मंडी में 3 लाख 78 हजार 886 क्विंटल गेहूं की खरीद अब तक की गई है व बावल अनाज मंडी में 20 हजार 801 तथा कोसली अनाज मंडी में 1 लाख 89 हजार 738 क्विंटल गेहूं की खरीद की जा चुकी हैं। डीसी ने बताया कि जिले की तीनों मंडियों में अब तक 2 लाख 94 हजार 332 क्विंटल सरसों की खरीद 4 हजार रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य पर की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी मंडी में 71 हजार 583 क्विंटल, बावल मंडी में 74 हजार 303 व कोसली मंडी में 1 लाख 48 हजार 446 क्विंटल सरसों की खरीद की जा चुकी है।

बिठवाना मंडी में मांढैया खुर्द की जगह भूरथल जाट व डवाना गांव की सरसों होगी खरीद

रेवाड़ी | सरकारी समर्थन मूल्य 4 हजार रुपए प्रति क्विंटल पर खरीद करने के लिए शेड्यूल जारी किया गया है। मार्केट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश यादव ने बताया कि बिठवाना सब्जी मंडी में खरीद के लिए 1 मई को रालियावास, गोकलगढ़, मुंडियाखेड़ा, भूड़ला, रामपुरा, भूरथल जाट, डवाना, 2 मई को बुडानी, गंगायचा जाट, जड़थल, जाट सायरवास, किशनगढ़, 3 मई को आसियाकी पांचौर, सांपली, पंचगांवा, निंगानियावास, रेवाड़ी, काठूवास, 4 मई को फदनी, पीवरा, बांबड़, लाधुवास गुर्जर, ठोठवाल, भूरथल ठेठर, 5 मई को बालावास अहीर, माजरा श्योराज, फतेहपुरी पीपा, पुंसिका, नारायणपुर, खरसानकी, 7 मई को लाधुवास अहीर, हजारीवास, घासेड़ा, तीतरपुर, चांदपुर व 8 मई को मांढैया कलां, कालाका, असदपुर, भाडावास, झांझनवास गांवों के किसानों की सरसों खरीद की जाएगी। सचिव ने बताया कि गांव मांढैया खुर्द की सरसों नई अनाज मंडी कोसली में हो चुकी है। इसलिए इस गांव के किसान अपनी सरसों बिठवाना मंडी में लेकर न आएं। मांडैया खुर्द की जगह भूरथल जाट व डवाना के किसानों की सरसों खरीद की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kosli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×