• Home
  • Haryana News
  • Kurukshetra
  • समाज की तरक्की के लिए युवाओं का शिक्षित होना जरूरी है : कृष्ण बेदी
--Advertisement--

समाज की तरक्की के लिए युवाओं का शिक्षित होना जरूरी है : कृष्ण बेदी

रविवार को ब्राह्मण धर्मशाला में वाल्मीकि धर्म ज्ञान ज्योति संस्था द्वारा अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:30 AM IST
रविवार को ब्राह्मण धर्मशाला में वाल्मीकि धर्म ज्ञान ज्योति संस्था द्वारा अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में स्वाभिमान दिवस मनाया गया। मुख्यातिथि के रूप में राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में चेयरमैन सफाई कर्मचारी आयोग हरियाणा राम अवतार वाल्मीकि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसपी दानव ने की।

राज्यमंत्री ने समाज के युवाओं को पढ़ाई की तरफ ध्यान देने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि समाज की तरक्की के लिए युवाओं का शिक्षित होना जरूरी है।

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने जीवन भर त्याग किया संघर्ष किया उनके संघर्ष की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जब शिक्षा ग्रहण कि तब कोई रिजर्वेशन नहीं थी, लेकिन अब रिजर्वेशन होते हुए थी समाज के युवाओं से मैट्रिक पास नहीं होती। एसपी दानव ने राज्यमंत्री को समाज की स्थिति से अवगत कराया। राज्यमंत्री ने कहा कि वह प्रदेशभर में भीमराव अंबेडकर के नाम पर 11 छात्रावास बनवाएंगे। इस मौके पर सुशील बेदी, डॉ. अमृत बिडलान, बीआर बेदी, डॉ. रविश कुमार, डॉ. महिपाल, दिलबाग सिंह, राजेश, रघुवीर सिंह, सुभाष गागट, बलजीत सौदे, संजीव, संदीप, रामपाल, मोनू प्रकाश, कृष्णा, दिव्या, पूजा, जसविंद्र व अन्य मौजूद रहे।

कुरुक्षेत्र | मंचासीन मुख्यातिथि राज्यमंत्री कृष्ण बेदी साथ में सफाई कर्मचारी आयोग के चैयरमैन रामअवतार वाल्मीकि व अन्य।