Hindi News »Haryana »Kurukshetra» जातिवाद कांग्रेस मुक्त भारत बनाना लक्ष्य : शाह

जातिवाद कांग्रेस मुक्त भारत बनाना लक्ष्य : शाह

भाजपाराष्ट्रीयअध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य जातिवाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद तथा कांग्रेस मुक्त...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 27, 2017, 02:30 AM IST

भाजपाराष्ट्रीयअध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य जातिवाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद तथा कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है। लिहाजा, कार्यकर्ता समर्पण भाव से इस लक्ष्य को पूरा कराने में सहयोग दें। शाह रविवार को पंजाबी धर्मशाला में प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर के समापन सत्र में बोल रहे थे।

इससे पहले कुरुक्षेत्र पहुंचने पर सर्किट हाउस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन का स्वागत किया। इसके बाद पंजाबी धर्मशाला में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री रामबिलास, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया, प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, विधायक सुभाष सुधा आदि ने स्वागत किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं से कहा कि विस्तार योजना अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसे कार्यकर्ताओं की मेहनत के बूते ही सफल बनाया जा सकता है। छह महीने एवं एक वर्ष के लिए कार्यकर्ताओं को जो दायित्व दिया जाएगा उसके आधार पर मनाेयोग एवं समर्पण भाव से पार्टी का विस्तार करना होगा। शताब्दी विस्तारकों को बूथ से लेकर मंडल जिला प्रकोष्ठों में पार्टी, मोर्चा प्रकोष्ठों की इकाइयों को केवल गठित करना है बल्कि, उन्हें पूरी तरह सक्रिय करते हुए पार्टी को स्वर स्पर्शी, सर्वव्यापी समावेशी बनाना है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा ने पारदर्शिता एवं सुशासन के नारे के साथ सत्ता संभाली थी। सबका साथ-सबका विकास नारे से प्रदेश में क्षेत्रवाद एवं राजनीतिक भेदभाव से ऊपर उठकर समान रूप से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। प्रदेशाध्यक्ष बराला ने कहा कि शताब्दी विस्तारकों का कार्य पार्टी के साथ नए लोगों को जोड़ना है।

एक से संभालेंगे जिम्मा

प्रदेशप्रवक्ता वीर कुमार यादव ने बताया कि प्रशिक्षण वर्ग शिविर में प्रदेश भर से 154 शताब्दी विस्तारकों ने हिस्सा लिया। जिलाध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर के मुताबिक उक्त सभी कार्यकर्ता एक अप्रैल से प्रचार-प्रसार का जिम्मा संभालेंगे। इसके बाद अपने-अपने वर्ग में छह से एक साल तक घर-बार से दूर रहकर पार्टी के लिए काम करेंगे। तीन दिन चले प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं को संगठन की मजबूती का गुरु मंत्र दिया गया

कुरुक्षेत्र | पंजाबी धर्मशाला में पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत करते प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला साथ में सीएम मनोहर लाल, हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurukshetra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×